नेशनल मीडिया क्लब द्वारा आयोजित मैंगो फेस्टिवल में दिखा 250 से अधिक किस्म के आम का जलवा

  |    July 18th, 2019   |   0

मैंगो फेस्टिवल में पहुंचे तमाम केंद्रीय मंत्री और सांसदों ने उठाया आमों के स्वाद का लुत्फ

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- नेशनल मीडिया क्लब ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया। इसका शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम भाई रुपाला ने किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फहरुख़ अब्दुल्ला, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले जी, गायक अनूप जलोटा, मंत्री देवश्री चौधरी, केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, राज्य मंत्री कैलाश चौधरी समेत तमाम मंत्रियों और सांसदों ने भी फेस्टिवल में शिरकत की और आमों के स्वाद का लुत्फ उठाया।

कॉन्स्टिट्यूशन क्लब लगें मैंगो फेस्टिवल में लोगों ने दशहरी, सफेद मालदा, चौसा, सीपिया, फाजली, किशनभोग, सिन्दूरी, राममा, छपरिया, बथुआ, सुकुल, सफेदा और भी तमाम नामों से जाने जाने वाले आमों को खाने कि लुत्फ उठाया। दिल्ली वासियों को एक ही छत के नीचे नेशनल मीडिया क्लब की ओर से आयोजित मैंगो फेस्टिवल -2019 में आम की 250 से अधिक किस्मों का देखने का मैका मिला।

इस अवसर पर नेशनल मीडिया क्लब के संस्थापक रमेश अवस्थी,  क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी और उपाध्यक्ष शुभम अवस्थी समेत अनेक गण मान्य लोग उपस्थित रहे। इस दौरान रमेश अवस्थी ने कहा कि इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य लोगों को आमों की विभिन्न प्रजातियों से परिचित कराना है। साथ ही जिस तरह आम की मिठास होती है, उसी तरह लोगों के जीवन मे भी मिठास बनी रहनी चाहिए।