प्रबल जी महाराज की कुटिया में सात दिवसीय भव्य महाशिवरात्रि महोत्सव शुरू

  |    February 16th, 2020   |   0

महिलाओं द्वारा बैंड-बाजे के साथ निकाली गई कलश शौभायात्रा

भादरा (संदीप कौशिक)- श्री प्रबल जी महाराज की कुटिया में श्री सिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति के तत्वावधान में रविवार 16 फरवरी से सात दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव की विधिवत शुरूआत की गई।

 महोत्सव के प्रथम दिन शहर की सैंकड़ों सौभाग्यवती महिलाओं द्वारा मंगल कलश शौभायात्रा निकाली गई। इस विशाल कलश यात्रा का शुभारंभ डॉ. विदिश दत्त शर्मा के सान्निध्य में गुड़ मंडी श्री हनुमान मंदिर से शुरू होकर भादरा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए प्रबल जी महाराज की कुटिया में पहुँची।

इस कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में धर्म प्रेमी सज्जनों ओर महिलाओं ने बड़े उत्साह से भाग लिया। इसमें भादरा शहर और ग्रामीण अंचल से भी शिव भगतों ने बड़ी संख्या में पहुँच कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

इस भव्य कलश यात्रा के दौरान रथ पर स्वार होकर चल रहे परम् पूज्य श्री गुणप्रकाश चैतन्य जी महाराज के रथ और कलश उठाने वाली महिलाओं पर जगह-जगह पुष्प वर्षा भी की गई। कलश यात्रा का समापन प्रबल जी महाराज की कुटिया में किया गया।

इसके बाद सांयकाल श्री गुणप्रकाश चैतन्य जी महाराज के मुखारविंद से श्रीकृष्ण चरित कथा का शुभारंभ किया गया। आयोजन समिति के अध्यक्ष शिवशंकर गोल्याण ने कलश यात्रा में पधारे सभी नागरिकों का आभार व्यक्त किया और आग्रह किया कि इस सप्त दिवसीय कार्यक्रम में समय पर पधार कर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करें और धर्म लाभ उठाएं।

महिलाओं ने बैंड की धुन के साथ भव्य कलश शोभायात्रा निकाली, शोभायात्रा में सजे हुए उँट और घोड़े भी शामिल रहे।