कुश्ती के विख्यात कोच कृपाशंकर बिश्नोई के जन्म पर मूक-बधिर बच्चों में बांटे गए फल

  |    August 6th, 2018   |   0

हिसार (शशिधर शुक्ला)- अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन की ओर से नई अनाज मंडी के नजदीक स्थित मूक-बधिर स्कूल में संगठन के संरक्षक भारतीय महिला कुश्ती टीम के कोच पूर्व पहलवान, अर्जुन अवार्डी पहलवान कृपाशंकर पटेल बिश्नोई का जन्मदिन मनाया गया।

इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों की और से मूक-बधिर स्कूल के विद्यार्थियों को फल वितरित किए गए। और बच्चों को पर्यावरण बचाने के लिए जागरूक भी किया गया। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष नरषोतम मेजर ने बताया की समाज और युवाओं के प्रेरणादायक और उर्जावान कृपाशंकर के संघर्ष से प्रेरणा लेकर हम अपनी सफलताओं की सीढिय़ां आसानी से पार कर सकते हैं क्योकि उन्होंने स्कूल के समय में ही कुश्ती के खेल को अपना लिया था।

इसी तरह स्कूली बच्चे भी अपने करियर के  बारे में स्कूल के समय से ही शुरूआत कर दें तो सफलता का पाना और भी आसान हो जाता है। इस दौरान बच्चों ने भी कृपाशंकर पटेल की तरह मेहनत करने की हामी भरते हुए अपने लक्ष्य को पाने रूचि दिखाई। इसके अलावा संगठन के सदस्यों ने सेक्टर-14 में झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले बच्चों को भी फल वितरित किए। इस दौरान संगठन के प्रदेश महासचिव राजीव पूनियां, आदमपुर ब्लॉक के प्रभारी ओमविष्णु बैनीवाल, विजय कालीरावण के अलावा संगठन के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।