कीर्ति नगर पुलिस स्टेशन में ‘युवा’ द्वारा मेगा जॉब फेयर का सफल आयोजन

  |    August 13th, 2019   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)-‘युवा’ दिल्ली पुलिस की पहल एक बेहतर कुशल और सामाजिक रूप से सशक्त भारत की दिशा में अपनी यात्रा में एक और उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार है। 9 अगस्त, 2019 को IACT एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से दिल्ली के कीर्ति नगर पुलिस स्टेशन में एक मेगा जॉब फेयर आयोजित किया गया।

जॉब फेयर पीएमकेवीवाई योजना का एक हिस्सा है, जिसके तहत एम्प्लॉयर्स को अपने संगठनों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों से मिलने का मौका मिलता है। यह एक ऐसा मंच है, जहां युवा लड़के और लड़कियां कॉरपोरेट सेक्टर के सामने आते हैं और आत्मविश्वास हासिल करते हैं, क्योंकि वे उन्मूलन, शॉर्टलिस्टिंग और चयन की कठोर प्रक्रिया से गुजरते हैं।

ये वे युवा हैं जिन्हें कुछ क्षेत्र आतिथ्य, खुदरा, स्वास्थ्य सेवा, टेली कॉलिंग और बैंकिंग जैसे कई क्षेत्रों में प्रशिक्षित होने का अवसर मिलता है। ये प्रशिक्षण कार्यक्रम दिल्ली के पश्चिम जिले के कई पुलिस स्टेशनों में आयोजित किए जा रहे हैं जिन्हें इस उद्देश्य के लिए रखा गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिणी रेंज), देवेश चंदर श्रीवास्तव आयोजन के मुख्य अतिथि थे । डीसीपी, वेस्ट डिस्ट्रिक्ट, सुश्री मोनिका भारद्वाज ने भी अपनी उपस्थिति के साथ कार्यक्रम की शोभा को चार चाँद लगाए, साथ ही राजीव कुमार, निदेशक IACT एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में 40 से अधिक कंपनियों के साथ जॉब फेयर एक मेगा इवेंट था। इस मेले में 4000 से अधिक नौकरियां के ऑफर दिए गए। उम्मीदवारों ने एक साक्षात्कार के बाद लिखित और व्यावहारिक परीक्षा दी। मेगा जॉब फेयर युवाओं की सामाजिक और आर्थिक स्थिति को ऊंचा करने और अधिक कुशल और रोजगारपरक कार्यबल बनाने की एक बड़ी दृष्टि का हिस्सा है।

यह मेगा जॉब फेयर बड़ी कॉर्पोरेट घरानों, अस्पतालों और होटलों के साथ युवा उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने में सफल साबित हुआ। नौकरी मेला एम्प्लॉयर्स और कर्मचारियों के बीच की खाई को पाटने और हमारे समाज के हाशिए पर रहने वाले युवाओं को आजीविका प्रदान करने में सफल रहा।