खंडेलवाल समाज का सराहनीय प्रयास एस.एम.एस स्टेडियम में 21 से 23 जून तक खेली जाएगी क्रिकेट “के.पी.एल लीग”

  |    June 20th, 2019   |   0

विजेता टीम को 1 लाख का पुरुस्कार और उपविजेता टीम को 50 हजार का पुरुस्कार दिया जाएगा

जयपुर(संवाददाता)- खंडेलवाल समाज ने समाज नवयुवकों को शारीरिक फिटनस के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आई.पी.एल की तर्ज पर राज्यस्तरीय “केपीएल” क्रिकेट टूर्नामेंट लीग का एक प्लेट फॉर्म उपलब्ध करवाया है। इस के आयोजन से पूर्व आयोजकों ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि के.पी.एल लीग 21 से 23 जून तक एस.एम.एस स्टेडियम में खेली जाएगी, जिसमें राज्य की 19 बेहतरीन टीमें भाग लेंगी।

केपीएल लीग के कमिश्नर सौरभ पाटोदिया ने बताया की केपीएल का लगातार दूसरे वर्ष आयोजन हो रहा है पिछले वर्ष कुल 12 टीमों ने भाग लिया था जो इस वर्ष 7 टीमें बढ़कर कुल 19 टीमें हो गई है। जो कुल फाइनल, सेमीफाइनल सहित नॉकआउट मैच सहित तीन दिन कुल 19 मैच आपस में खेलेंगे। रविवार, 23 जून को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया मुख्य अतिथि होगी और फाइनल टीम को पुरुस्कार प्रदान करेगी।

ये प्रमुख टीमें लेंगी भाग – हवामहल सुपर किंग, राजपुताना स्ट्राइकर्स (भरतपुर), जयगढ़ पैंथर्स, राजवाड़ा ब्लास्टर्स, दौसा नाइट राइडर्स, गैटोर ड्रेडविल्स, पिंकसिटी टाइटंस, जलमहल थूंडर्स, अमन स्पार्टन, अजमेर टाइगर्स, जयपुर रॉयल्स, नाहरगढ़ पैंथर, सेंचूरियन सुपर वूमेन, लिटिल चैम्प, जयपुर लीजेंड, क्रिकेट डिवाइस, भीम इलेवन, ऑफ ग्राउंड, गर्ल्स स्मैश (अजमेर) केपीएल कमेटी मेम्बर अंकित खंडेलवाल ने बताया कि गुरुवार को होटल हवेली में केपीएल क्रिकेट लीग से जुड़े पदाधिकारियों पत्रकार वार्ता का आयोजन कर संवादाताओं को बताया कि यह लीग युवाओं में नवचेतना और एकजुटता को बनाये रखने के लिए आयोजित की गई है।

पिछले बार के मुकाबले इस बार खंडेलवाल समाज के युवकों और युवतियों में इस आयोजन को लेकर बड़ा उत्साह देखते हुए बनता है। अब तक समाज केवल चुनाव तक सीमित रहता था किंतु पिछले 2 वर्षों से समाज को विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले वर्ष करीबन 3 से 5 हजार समाज बन्धुओ सहित सर्व समाज के लोगो ने मैचों का लुप्त उठाया था। इस बार उम्मीद है कि करीबन 15 से 20 हजार समाज बन्धु और सर्व समाज के लोग सम्मिलित होंगे।

मैच को देखने के लिए बाकायदा 30 रु का पास रखा गया है जो डिस्काउन्ट मास्टर और पीसीएम मसले के सभी काउंटर्स पर उपलब्ध रहेंगे। साथ एसएमएस स्टेडियम पर भी काउंटर्स उपलब्ध रहेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान केपीएल के कमिश्नर सौरभ पाटोदिया, सेकेट्री कृष्ण अवतार, कोषाध्यक्ष रवि खंडेलवाल, अंकेश डंगायच खेल सचिव, रितेश खंडेलवाल, मेंबर कोडिनेटर नवनीत खंडेलवाल, अंकित पीसीएम, रुपेश डिस्काऊंट मास्टर, जीतू जी कपड़े वाले, केदार गुप्ता आदि ने सम्बोधित किया।

धमाकेदार रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुई ओपनिंग सेरेमनी

केपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुवात गुरुवार को सायं 7 बजे बिड़ला ओडिटोरियम में ओपनिंग सेरेमनी के धमाकेदार अंदाज के साथ हुई जिसमे बड़ी संख्या में समाज बंधू सम्मिलित हुए और सभी टीमों के खिलाडी और ऑनर्स ने भी भाग लिया। गीत संगीत के साथ नीट बेंड का स्पेशल म्यूजिक की प्रस्तुति के साथ प्रारम्भ हुई इसके दौरान समाज श्रेष्ठि सुरेश पाटोदिया, अखिल भारतीय खंडेलवाल समाज अध्यक्ष रमेश तुंगा वाले, हरिमोहन डंगायच, सोहन लाल ताम्बी सहित अनेको समाज के गणमान्य लोगो की उपस्थिति में सभी टीमों का परिचय, टीम ऑनर्स का परिचय एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विजेता और उपविजेता टीमों को दी जाने वाली ट्राफी का भी विमोचन किया गया। कार्यक्रम के दौरान आल इण्डिया रेंक में प्रथम स्थान प्राप्त कर समाज का गौरव बढ़ाने वाले नलिन खंडेलवाल का भी सम्मान किया गया।

केपीएल के निर्देशक रितेश खंडेलवाल ने बताया की केपीएल 2019 विजेता टीम को 1 लाख का पुरुस्कार और उपविजेता टीम को 50 हजार का पुरुस्कार दिया जायेगा, साथ ही टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर, प्रत्येक मैच के बेस्ट प्लेयर्स को भी पुरुस्कार दिए जायेगे, इसके साथ ही टूर्नामेंट में बेस्ट बेस्टमैन, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर, बेस्ट कैच, नवोदीद खिलाडी, युवा और पॉपुलर खिलाडी को भी पुरुस्कार प्रदान किये जायेगे। टूर्नामेंट के दौरान शामिल महिला टीम की विजेता टीम को युफ्ता डॉट की की तरफ से पुरुस्कार प्रदान किये जायेगे। इसके अलावा टूर्नामेंट में शामिल बच्चो की  टीमें भी भाग लेंगी जिनको जीएस मेडिलिंक की तरफ से पुरुस्कार प्रदान किये जायेगे।