कोयम्बटूर में आयोजित हुई जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल चैम्पियनशिप- राउंड-1 में विष्णु, चिराग छाए

  |    July 27th, 2019   |   0

कोयम्बटूर(संवाददाता)- भारत के अग्रणी रेसर विष्णु प्रसाद और युवा चिराग घोरपड़े ने जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल चैम्पियनशिप के 22वें संस्करण के राउंड-1 के पहले दिन शनिवार को अपनी चमक बिखरते हुए शानदार स्टाइल में अपने-अपने कटेगरी की रेसें जीत लीं।

सैयद मुजामिल अली भी दिन के हीरो साबित हुए। अली ने जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप के पहले राउंड की सपोर्ट रेस अपने नाम की।

चैम्पियनशिप का पहला राउंड पूरी तरह बदला हुआ दिखा। इस साल युवा चालकों पर ध्यान है और 27 चालकों ने शीर्ष सम्मान के लिए अपनी क्षमताओं की अंतिम सीमा तक प्रदर्शन किया।

मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स के बेंगलुरू के 14 साल के चिराग ने सबसे अधिक प्रभावित किया। चिराग ने सुबह के सत्र में पोल पोजीशन हासिल किया और नोवाइस कप में दिन की पहली रेस में पहला स्थान हासिल किया।

चिराग ने 13.37.912 मिनट का समय निकाला और अपने टीम के साथी आरोह रवींद्र और मोहम्मद रायन (एमस्पोर्ट) को पीछे छोड़ा। आरोह और रायन ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

चिराग यहीं नहीं रुके और दूसरी रेस में भी बाजी मार ली। आरोह इस रेस में भी दूसरे स्थान पर रहे जबकि डीटीएस रेसिंग के परीक्षित डी. तीसरे स्थान पर रहे।

फार्मूला एलडीबी 4 में सात नेशनल चैम्पियन उतरे। इस कटेगरी में विष्णु (एमस्पोर्ट), रोहित खन्ना (डॉर्क डॉन रेसिंग) और अश्विन (डार्क डॉन रेसिंग) के बीच तीन तरफा प्रतिस्पर्धा हुई।

अश्विन ने लीड ले ली। वह एमस्पोर्ट के सोहिल शाह से आगे निकल गए, जिन्होंने पोल पोजीशन से शुरूआत की थी। वह अंतिम लैप तक लीड में रहे लेकिन सेफ्टी कार ने उनकी राह में बाधा खड़ी की और इस कारण वह तीसरे स्थान पर खिसक गए।

विष्णु और रोहित ने शानदार रफ्तार दिखाते हुए उन्हें ओवरटेक किया और फिर शुरूआत के दो स्थानों पर कब्जा करने में सफल रहे।

बेंगलुरू के ही अली को जिक्सर कप में रोकने वाला कोई नहीं था। वह प्रैक्टिस राउंड में अपनी चमक दिखाने के बाद क्वालीफायर्स में पोल पोजीशन हासिल करने में सफल रहे और फिर रेस भी जीत ली। तनय गायकवाड (पुणे) ने दूसरा तथा अमूल अंगदी (कोयम्बटूर) ने तीसरा स्थान हासिल किया।

 पहले दिन के बाद का परिणाम : 

जेके टायर नोवाइस कप (रेस 1): 1. चिराग घोरपड़े (मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स); 2. आरोह रवींद्र (मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स); 3. मोहम्मद रायन 

जेके टायर नोवाइस कप (रेस 2): 1. चिराग घोरपड़े (मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स); 2. अरोह रवींद्र (मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स); 3. परीक्षित दर्धल्ली 

जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप (रेस 1): 1. सैयद मुजम्मिल अली; 2. तनय गायकवाड़; 3. अमूल अंगदी

जेके टायर रेडबुल रोड टू रूकीज (रेस 1) : 1. ईशान शानबाग

एलजीबी फॉर्मूला 4 (रेस 1): 1. विष्णु प्रसाद (एमएसपोर्ट); 2. रोहित खन्ना (डार्क डॉन रेसिंग); 3. अश्विन दत्ता (डार्क डॉन रेसिंग)