जेके टायर वाईएफएलओ पावर ड्राइव में शामिल हुई 30 युवा महिला चालक

  |    February 5th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- जेके टायर यंग फिक्की लेडीज आर्गेनाइजेशन पावर ड्राइव का मंगलवार को यहां सफल आयोजन हुआ। एनसीआर के कुछ आयकोनिक रोड्स पर हुए इस आयोजन में 30 युवा महिला चालकों ने अपने लक्जुरियस सेडान और एसयूवी में हिस्सा लिया।

इस खास रैली का आयोजन टीडीएस फारमेट पर हुआ और इसका आयोजन एफएमएससीआई गाइडलाइंस के आधार पर हुआ। इस रैली का आयोजन महिलाओं के बीच मोटरस्पोर्ट्स को लोकप्रिय बनाने के लिए किया गया। फिक्की के सहयोग से आयोजित इस रैली को जेके टायर मोटरस्पोटर्स के उस विजन का हिस्सा माना जा रहा है, जिसमें महिलाओं को इस रोमांचक खेल के लिए आगे लाना तय किया गया है।

यंग फिक्की लेडीज आर्गेनाइजेशन (एफवाईएलओ) की सदस्यों ने फिक्की हाउस से बड़ी उत्साह के साथ इस रैली में हिस्सा लिया। फिक्की की अध्यक्ष (महिला विंग) सुश्री सीता रैना ने रैली को फ्लैगऑफ किया। इस दौरान जेके टायर के मार्केटिंग डाइरेक्टर विक्रम मल्होत्रा और जेके इंडस्ट्रीज के श्रीवस्त सिंघानिया भी मौजूद थे।

50 किलोमीटर की इस चुनौती में आठ टाइम कंट्रोल रखे गए थे। इससे इन महिलाओं की ड्राइविंग और नेवीगेशन स्किल्स की परीक्षा हुई। रैली गुरुग्राम के आईटीसी भारत होटल पर जाकर समाप्त हुई।

तान्या गोरवारा ने अपनी सहचालक प्रियंका आहूजा के साथ 17.57 पेनाल्टी मिनट्स के साथ यह रैली जीती। मीनल कोठारी और आंचल भल्ला ने दूसरा स्थान हासिल किया जबकि अपर्णा पासरिचा और सुमेधा शराफ ने तीसरा स्थान हासिल किया।

विजेताओं को देश की सबसे तेज एलजीबी 4 चालक स्नेहा शर्मा ने ट्राफी दी।

जेके टायर मोटरस्पोर्ट के प्रमुख संजय शर्मा ने इस अवसर पर कहा, ‘‘सप्ताह के बीच इतनी सारी उत्साही महिलाओं को रेस में हिस्सा लेते देखना वाकई काफी उत्साहवर्धक है। हमारा लक्ष्य महिलाओं में मोटरस्पोटर्स को प्रोमोट करना है और हमें लगता है कि हम सही दिशा में हैं। इस ड्राइव के बाद हम अगले कुछ सप्ताह में महिला केंद्रित दो अन्य इवेंट कराएंगे।’’

सीता रैना ने जेके और फिक्की की इस पहल की प्रशंसा की और कहा कि ऐसा आयोजनों से निश्चित तौर पर मोटरस्पोर्ट्स का महिलाओं में क्रेज बढ़ेगा। रैना ने कहा, ‘‘हमें इस बात की बेहद प्रसन्नता है कि जेके टायर इस तरह की पहल के साथ सामने आया। एफएमएससीआई और जेके टायर महिलाओं में मोटरस्पोर्ट्स को प्रोमोट करने को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और हम निश्चित तौर पर इस तरह के आयोजनों के साथ आगे भी सामने आएंगे।’’

वाईएफएलओ की अध्यक्ष अताशी सिंघानिया ने कहा, ‘‘यह काफी रोचक इवेंट था और हम इसकी सफलता से काफी खुश हैं। वाईएफएलओ महिला सशक्तिकरण का नाम है और हमें इस बात की खुशी है कि इस क्रम में हमने जेके टायर के साथ एक सफल साझेदारी की है। इस पहल के साथ सामने आने के लिए सभी पक्षों का धन्यवाद।’’

महिलाओं के बीच मोटरस्पोर्ट्स को प्रोमोट करने के लिए जेके टायर का दूसरा इवेंट 16 फरवरी को आयोजित होगा, जिसमें दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच महिलाएं अपनी ड्राइविंग तथा नेवीगेशन क्षमता का प्रदर्शन करेंगी। इसी तरह का एक आयोजन तीन मार्च को मुम्बई से लोनावला के बीच होगा।