जैनडेक एविएशन एंड हॉस्पिटेलिटी इंस्टीट्यूट की ‘ब्रांड एम्बेसडर’ बनी प्रियदर्शिनी चटर्जी

  |    May 22nd, 2018   |   0

नई दिल्ली (भारती शर्मा)- कमला नगर स्थित भारत के अग्रणी विमानन एवं आतिथ्य कॉलेजों में से एक, जैनडेक एविएशन एंड हॉस्पिटेलिटी इंस्टीट्यूट का शुभारंभ पूर्व मिस इंडिया वर्ल्ड प्रियदर्शिनी चटर्जी द्वारा किया गया। दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में हुए समारोह के दौरान जैनडेक एविएशन एंड हॉस्पिटेलिटी इंस्टीट्यूट ने एक सफल मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता, प्रियदर्शिनी चटर्जी को अपना ‘ब्रांड एम्बेसडर’ भी घोषित किया।

यह संस्थान एयरलाइंस, हवाई अड्डा, आतिथ्य तथा रिटेल मैनेजमेंट इंडस्ट्री के लिए कुशल मैनपॉवर तैयार करने के लिए एयरलाइंस इन-फ्लाइट सेवाओं और एयरपोर्ट ग्राउंड हैंडलिंग सेवाओं के लिए प्रीमियम एविएशन ट्रेनिंग की सुविधा प्रदान करता है। इस पहल का लक्ष्य, उद्योग को कुशल जनशक्ति उपलब्ध कराना और एविएशन एवं सपोर्ट सेक्टर में रोजगारों का सृजन करना है। विमानन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान होने के नाते, जैनडेक अत्याधुनिक एयरपोर्ट ग्राउंड हैंडलिंग ट्रेनिंग और इन-फ्लाइट मैनेजमेंट प्रोग्राम संचालित करता है। 

कार्यक्रम के के दौरान जैनडेक के संस्थापक मानव भल्ला ने कहा, ‘हम अपने संस्थान की औपचारिक लॉन्चिंग से बहुत रोमांचित हैं। यह युवाओं के लिए विमानन एवं आतिथ्य उद्योग में करियर को आगे बढ़ाने हेतु प्रोत्साहित करने की एक पहल है। संस्थान में प्रशिक्षण की सभी सुविधाएं मौजूद हैं और इसका नेतृत्व अत्यधिक अनुभवी पेशेवरों के एक समूह ने किया है, जिन्होंने उद्योग में अत्यधिक योगदान दिया है। यह एक अच्छी शुरुआत है और यहां छात्रों को प्रोफेशनल माहौल व लाभ मिलेगा।’

संस्थान में पेश किये जा रहे कोर्स उद्योग के दिशानिर्देशों और आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। हम उद्योग के उच्चतम मानकों को ध्यान में रखते हुए उत्कृष्ट प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान करते हैं। योग्य प्रशिक्षकों की एक टीम पाठ्यक्रमों को संचालित करेगी, जिनके पास इंडस्ट्री में काम करने का वर्षों का अनुभव और विशेषज्ञता है। संस्थान का फोकस भारतीय उपमहाद्वीप में उत्तर-पूर्व के मौजूदा और प्रस्तावित हवाई अड्डा परियोजनाओं पर है।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रियदर्शिनी चटर्जी ने कहा, ‘एविएशन एवं हॉस्पिटेलिटी के क्षेत्र में करियर बनाने की यह एक महान संभावना है। मैं जैनडेक परिवार का हिस्सा बनने और इस ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। संस्थान में प्रशिक्षण की समुचित सुविधाएं हैं और इस उद्योग में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए यहां अनुभवी प्रोफेशनल भी मौजूद हैं।’

जैनडेक एविएशन एंड हॉस्पिटेलिटी इंस्टीट्यूट, विमानन उद्योग में प्रशिक्षण देने वाले प्रतिष्ठित संस्थानों मे से एक है। यह संस्थान  दिल्ली के कमला नगर स्थित है। जैनडेक एविएशन एंड हॉस्पिटेलिटी इंस्टीट्यूट का उद्देश्य विमानन क्षेत्र में कुशल जनशक्ति प्रदान करके उद्योग में एक पुल की भांति काम करना है।