जय हिंद स्कूल में 12वीं के छात्रों को विदाई समारोह में पौधा दे कर दिलाई पर्यावरण संरक्षण की शपथ

  |    February 18th, 2020   |   0

भादरा (संदीप कौशिक)- भादरा के स्थानीय जय हिंद स्कूल में बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया, लेकिन यह विदाई समारोह अपने आप में खास था। क्योंकि इस समारोह के दौरान 12वीं की परीक्षा देकर स्कूल से विदा होने वाले छात्रों को यादगार के तौर पर एक पौधा देकर विदा किया साथ ही उनसे आग्रह किया कि वह इस पौधे को ऐसे स्थान पर रोपें जहां से वो इसका संरक्षण करे सकें। ताकि जीवन में जब आप कुछ बन जाए तो आपको यह पौधा आपके विद्यार्थी जीवन की याद दिलाए।

छात्रों के विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर युवा भामाशाह मनोज कुमार ढाका, संस्था के चेयरमैन मुकेश मुहाल, विद्यालय प्रधानाचार्य रामस्वरूप कामड़ प्रशासक कैप्टन अमर सिंह न्योल ने विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर इस समारोह का उद्घाटन किया।

विदाई समारोह के दौरान छात्रों द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी गई जिसे उपस्थित लोगों ने खूब सराहा।

इस अवसर पर विद्यालय प्रशासन द्वारा शैक्षणिक स्तर 2019-20 में विद्यालय स्तर पर आयोजित खेल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को भी मेडल देकर सम्मानित किया।

सम्मान पाने वालों में मुख्य रूप से छात्रा गरिमा और मोनिका ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया, प्रीतम झोरड़ व प्रियंका कस्वां को रजत पदक तथा दीपिका जांगिड़ व प्रतीक सोनी, प्रियंका नेहरा तथा मनीषा बिजारणिया को कांस्य पदक देकर सम्मानित किया गया।