भारतीय व्हील चेयर क्रिकेट टीम ने 2-0 से जीती बांग्लादेश सीरीज

  |    May 10th, 2018   |   0

दिव्यांग खिलाड़ियों की हर समस्या हमारी समस्या होगी : तिवारी

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- भारत-बांग्लादेश के बीच 4 से 8 मई के बीच  खेली गई दूसरी अन्तर्राष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम शानदार जीत हासिल करके देश लौटी है। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेली गई इस सीरिज को भारतीय खिलाङियों ने 2-0 से जीता।

भारतीय दिव्यांग खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने खिलाङियों बधाई दी और टीम के साथ अपने आवास पर भोजन किया। इस दौरान उन्होंने विजेता टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया और अपनी ओर से डेढ़ लाख रूपये इनाम देने की घोषणा की।

तिवारी ने खिलाड़ियों को भरोसा देते हुए कहा कि आज के बाद दिव्यांग खिलाड़ियों की हर समस्या हमारी समस्या होगी, शीघ्र ही वह दिव्यांग खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने और दुनिया के सामने रखने के लिए एक नुमाइशी मैच कराएंगे।  उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की धरती पर जाकर श्रृंखला को जीतकर हमारे देश के दिव्यांग खिलाड़ियों ने यह साबित कर दिया है कि अगर उन्हें उचित अवसर मिले तो विश्व पटल पर वह भारत का नाम रोशन कर सकते हैं।
इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्थाई समिति के सदस्य एवं निगम पार्षद मनीष चैधरी, फिजिकली हैंडिकैप्ड क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव रवि तोमर, भाजपा मीडिया विभाग के सह-प्रभारी नीलकांत बख्शी, सह-प्रमुख आनंद त्रिवेदी सहित अन्य गणमान्य लोग भी भारी संख्या में उपस्थित रहे। 

मनोज तिवारी ने खिलाड़ियों से क्रिकेट के अनुभव बांटे और व्हीलचेयर पर बैठकर स्वयं दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ कुछ देर क्रिकेट को दिव्यांगों के नजरिये में अनुभव करने का प्रयास किया।

कप्तान सोमजीत सिंह एवं मैनेजर प्रदीप राज के नेतृत्व में आए दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी दिक्कतों एवं प्रतिभाओं के प्रदर्शन के बारे में बताया।

दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों की टीम हाल ही में 3 मैचों की क्रिकेट श्रृंखला खेलने के लिए बांग्लादेश गई थी, जिसमें एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था बाकी के दो मैचों को जीतकर भारतीय दिव्यांग खिलाड़ियों की टीम ने सीरीज 2-0 से जीत ली।