भारतीय रेलवे पुरुष बास्केटबाल प्रतियोगिता में चेन्नई टीम बनी स्वर्ण पदक विजेता

  |    October 18th, 2019   |   0

नई दिल्ली (आर.के.शर्मा)- रेलवे कोच फैक्ट्री कपूरथला में  11 से 17 अक्टूबर के बीच 62वीं अखिल भारतीय रेलवे पुरुष बास्केटबाल प्रतियोगिता सफलतापूर्ण समापन किया गया। जहां आई.सी.एफ. चेन्नई की टीम ने स्वर्ण पदक जीत कर प्रथम स्थान हासिल किया।

इसके अलावा सेंट्रल रेलवे की टीम रजत पदक के साथ उप विजेता टीम बनी वहीं उत्तर रेलवे टीम प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता कर तीसरे पायदान पर रही। उत्तर रेलवे खेल कूद संघ पर्यवेक्षक संजीव दत्ता के अनुसार प्रतियोगिता के दौरान लगभग 190 खिलाड़ियों और 40 तकनीकी अधिकारियों ने शिरकत की।
उत्तर रेलवे की ने अपना पहला मैच साउथ ईस्टर्न रेलवे के विरुद्ध खेलते हुए 25 अंको से जीत दर्ज की ओर अपने दूसरे मैच में  ड़ी.एम.डब्लू. के साथ खेलते हुए उन्हें 18 अंको से मत देकर अपने अगले प्रतियोगी टीम नार्थ वेस्टर्न रेलवे की टीम को 11 अंको से परास्त किया और क्वार्टर फाईनल में नार्थ फ्रंटियर रेलवे को 18 अंको के अंतराल से हराने के उपरांत सेमीफ़ाइनल में प्रवेश किया।

जहां उनको चुनौती देने के लिये सेंट्रल रेलवे की टीम थी, जिनसे उत्तर रेलवे की टीम को 18 अंको से हराया। उत्तर रेलवे टीम के खिलाड़ियों का खेल प्रदर्शन अत्यंत ही सराहनीय रहा और टीम ने इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।