स्वाधीनता दिवस पर एनडीएमसी में आरजेएस सकारात्मक भारत की एक झलक

  |    August 13th, 2018   |   0

आर जे स्टार फैमिली अवार्ड व सकारात्मक भारत उदय सम्मान के बीच सकारात्मक स्मारिका व आरजेएस पॉजिटिव यूट्यूब चैनल हुआ शुरू
नई दिल्ली (भावना सैनी)- एक लंबे अरसे से सकारात्मक भारत अभियान के सूत्रधार टीम आरजेएस ने 8 राज्यों के मीडिया कर्मियों के साथ 12 अगस्त को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में स्वाधीनता उत्सव कार्यक्रम मेंसकारात्मक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने वालों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का आयोजन राम जानकी संस्थान (आरजेएस,) नई दिल्ली द्धारा TJAPSKBSK पश्चिम बंगाल के सहयोग से किया गया>
RJ संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि का कार्यक्रम में 15 सकारात्मक व्यक्तित्व के धनी दंपतियों को आर जे स्टार अवार्ड और देश में RJS सकारात्मक बैठक आयोजित करने वाले 11 आयोजकों को RJS सकारात्मक भारत उदय सम्मान से नवाजा गया।
यह सम्मान टीम RJS से जुड़े राज्यसभा टीवी के कार्यक्रम प्रमुख अरविंद कुमार सिंह, राष्ट्रीय सहारा के पूर्व संपादक ओमकारेश्वर पांडे और उनकी धर्मपत्नी लोक गायिका विजया भारती , वर्किंग जनर्लिस्टसऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भंडारी , ऑल मीडिया काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानेंद्र विश्वकर्मा और आकाशवाणी के प्रसारण कर्मी तथा आवाज के जादूगर जैनेन्द्र सिंह ने प्रदान किए और मीडियाकार्यशाला को संबोधित किया। मीडिया के तकनीकी पक्ष की बारिकियों को आईटी प्रोफेशनल संजय झा ने बताया। वरिष्ठ प्रसारणकर्मी पार्थसारथी थपलियाल ने विद्यार्थियों सहित दर्शकों के लिए क्विज औरईनाम का संचालन किया।
आरजेएस फैमिली से जुड़े शहीद चंद्रशेखर आजाद के पौत्र अमित आजाद व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नेहा आजाद तिवारी की उपस्थिति से कार्यक्रम में चार चांद लग गए।
मुनि इंटरनेशनल स्कूल,मोहन गार्डन के बच्चों ने राष्ट्रभक्ति गीतों से दर्शकों का मन मोह लिया, वही 40 पेज की आरजेएस जयहिंदजयभारत स्मारिका और आकाशदीप के सौजन्य से आरजेएस पॉजिटिवमीडिया यूट्यूब चैनल का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में आल मीडिया काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानेंद्र विश्वकर्मा ने RJS संयोजक उदय कुमार मन्ना को दिल्ली एनसीआर के प्रभारी का पत्र सौंपा।
मन्ना बीएमएस से संबद्ध wji के राष्ट्रीय प्रचार सचिव हैं। जय हिंद जय भारत कार्यक्रम को आरजेएस फैमिली के नेशनल मीडिया कन्फेडरेशन के उपाध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा,आईएएस अधिकारी जगदीश पांडेपत्रकार गुलाम रसूल देहलवी, दूरदर्शन जलपाईगुड़ी के इशहाक खान, खबर आजकल सिलीगुड़ी के अरुण कुमार , आदि ने संबोधित किया कार्यक्रम में 8 राज्यों के पत्रकार भी उपस्थित थे।
RJS मीडिया रिपोर्ट पर एक वृत्तचित्र दिखाई गई जिसे आर जे स्टार मीडिया डेली डायरी ने तैयार किया था। आरजेएस ऑब्जर्वर दीप माथुर ने आए आरजेएस स्टार दम्पतियों और सकारात्मक बैठक के आयोजकों के साथ 8 राज्यों से आए मीडिया कर्मियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।