6 वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सैन समाज के सैकडों लोगों ने दिया जंतर मंतर पर धरना

  |    January 29th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- राजस्थान में टोंक के निवाई तहसील में 6 वर्ष की मासूम लडकी के साथ दुष्कर्म कर खेत में गाडने के मामले में दोषियों के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की गई। वहीं दुष्कर्म करने वालों के खिलाफ कार्यवाही न होने के विरोध में आज यहां दिल्ली में राष्टृीय अति पिछडा वर्ग महासंघ के तत्वाधान में जंतर मंतर एक दिन का सांकेतिक धरना दिया गया।

महासंघ के राष्टीय अध्यक्ष जयकिशन ठाकुर ने बताया कि प्रदर्शन में देशभर से सैन समाज के अनेकों समाजिक संगठनों के नेताओं और उससे जुडे सैकडों की संख्या में लोगो ने जंतर मंतर में अपना कडा विरोध जताया।

उन्होंने बताया कि धरने के माध्यम से राजस्थान सरकार से 6 साल की मासूम लडके साथ दुष्कर्म कर खेत में गाडने वाले दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही करने की मांग की गई है। जंतर मंतर में उपस्थित लोगों ने वहां मृतका की आत्मा शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। इसके बाद रैली के रूप में हाथो में मृतका की फोटो और हत्यारों को फांसी दो लिखी हुई तख्तियां  लेकर एक रैली भी निकाली।

प्रदर्शन के उपरांत दोषियों की उम्र की मेडिकल जांच, पीडित परिवार को सरकार द्वारा आर्थिक राशि, परिवार को पुलिस सुरक्षा तथा सीबीआई से निष्पक्ष जांच ओर बेटी अंकित को न्याय दिलवाने को लेकर एक ज्ञापन भी राष्टपति और प्रधानमंत्री को दिया गया।  जयकिशन ठाकुर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा अगर पीडिता को जब तक इंसाफ नहीं मिलता उनकी मांग उठती रहेगी।