11वें महाराजा रणजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट के खिताब पर इंडियन एयर फ़ोर्स का कबजा

  |    October 5th, 2017   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा) – देश के प्रमुख हॉकी टूर्नामेंटों में शामिल महाराजा रणजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट-2017 में पीएनबी टीम को हराकर इंडियन एयर फ़ोर्स की टीम ने खिताब पर काबजा जमाया।

राजधानी के मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में एयरफोर्स की टीम ने रोमांचक मैच में पंजाब नेशनल बैंक की टीम को 3-2 से हराकर शानदार जीत हासिल की।

नॉक आउट लीग आधार पर खेले गए इस टूर्नामेंट में देश की 13 प्रमुख टीमों ने भाग लिया।

इस मौके पर बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित हुए सरदार हरविंदर सिंह, ओलंपियन और यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे असलम शेर खान के अलावा महाराजा रणजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट के अध्यक्ष के एस बैंस           ( रि.आईएएस ) तथा आयोजक समिति के सचिव रि.ब्रिगेडियर चिमनी ने विजेता खिलाङियों को ट्रॉफी व पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

विजेता टीम को डेढ़ लाख रूपए व ट्राफी दी गई वहीं उपविजेता टीम को भी ट्राफी के साथ एक लाख रूपए का चेक दिया गया। पीएनबी जूनियर टीम को फेयर प्ले ट्राफी दी गई।

आयोजक समिति के सचिव रि.ब्रिगेडियर  चिमनी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कई राष्ट्रीय खिलाडी खेल चुके है, यही कारण है इसमें देश की विख्यात टीमें भाग लेती है। उन्होंने टूर्नामेंट की सफलता के लिए सभी का आभार जताया।