ग्राम स्तर तक खेलों का विकास करना मेरी प्राथमिक : संदीप सिंह

  |    November 24th, 2019   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली में आयोजित इंडिया टूडे के ‘स्टेट ऑफ स्टेटस कंक्लेव, 2019 में पहुंचे हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि ग्राम स्तर तक खेलों का विकास करना उनका प्राथमिक लक्षय है।

इस दौरान हरियाणा के खेल मंत्री ने कहा कि विश्व में 70 प्रतिशत खेल प्रतिभाएं ग्रामीण क्षेत्रों से आती हैं। अतः गांवों तक खेल सुविधाओं को विस्तारित किया आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि इस दिशा में प्रदेश के उन कोनों में ऐसे खेल स्टेडियम स्थापित किए जाने का लक्ष्य है, जहां 6 से 7 गेम्स की सुविधाएं हों, उन स्टेडियमों की जीरो मैन्टीनैंस हो और 20-25 वर्षों तक  उपयोग में लाया जा सके। उच्च प्रदर्शन केंद्र भी स्थापित किए जा सकें।पैरालंपिक खेलों का विकास भी प्राथमिकता रहेगी।

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री ने कहा कि खेलों में हरियाणा सदैव अग्रणी रहा है और गत पांच वर्षों में हरियाणा में खेल क्षेत्र में काफी सुधार व उन्नति हुई है।हरियाणा को खेल क्षेत्र में काफी उंचे मुकाम पर ले जाने का उनका लक्ष्य है।
संदीप सिंह ने कहा,” खेल से उनहोंने सीखा है कि कभी अपने आपको संतुष्ट नहीं मानना है, जिस दिन आप अपने आपको संतुष्ट मानने लगोगे तो समझो कि सुधार का वह आखरी दिन है।