हरियाणा की शम्मा और पंजाब की प्राभनोर का जूनियर मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैम्पिनशिप के अगले दौर में प्रवेश 

  |    November 7th, 2017   |   0
रोहतक (संवाददाता)- हरियाणा की याशी शम्मा (60 किलोग्राम भारवर्ग) और पंजाब की प्राभनोर (63 किलोग्राम भारवर्ग) ने मंगलवार को क्रमश: अरुणाचल की किशन लंगु और महाराष्ट्र की वैशाली को मात देते हुए यहां साई राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी में खेले जी रही पहली जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के अगले दौर में जगह बना ली है। 
60 किलोग्राम भारवर्ग में शम्मा ने शुरुआत से रिंग में अपना बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की अपनी विपक्षी पर शुरुआत से ही दबाव बनाया। उ्न्होंने अपने जैब और हुक से लांगु को परेशान किया और इसी कारण रेफरी ने मुकबाला बीच में रोक दिया और दूसरे राउंड में ही शम्मा को विजेता घोषित कर दिया। 
प्राभनोर को भी जीत हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। पहले राउंड में ही रेफरी ने मुकाबला रोक दिया। वैशाली प्राभनोर के पंच झेल नहीं पा रही थीं और इसे देखते हुए रेफरी ने मुकाबला रोक दिया। 
66 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में हरियाणा की दीप्ती ने अपनी केरल की विपक्षी के खिलाफ अच्छी दूरी बनाए रखी। उन्होंने अपनी विपक्षी पर दबाव बनाया और रेफरी ने तीसरे राउंड के शुरुआती मिनटों में ही मुकाबला रोकते हुए उन्हें विजेता घोषित कर दिया। 
परिणाम : 
60 किलोग्राम : हरियाणा की याशी शम्मा ने अरुणाचल प्रदेश की किशन लांगु को तकनीकी नॉकआउट में मात दी। राजस्थान की अरुंधिति ने मेघालय की कालागिका को 5-0 से हराया। केरल की अनत ने तेलंगाना की आर मल्लेश्वरी को तकनीकी नॉकआउट में मात दी।  महाराष्ट्र की रुतुजा काले ने उत्तराखंड की प्रिया दिवाकर को 5-0 से हराया। तमिलनाडु की पुष्पा रागारू ने मध्य प्रदेश की प्रतिभा मंडोली को तकनीकी नॉक आउट में मात दी।  मणिपुर की केल्ना देवी ने दिल्ली की उमंग राणा को तकनीकी नॉक आउट में हराया। 
63 किलोग्राम भारवर्ग: केरल की ग्रीता साजी ने राजस्थान की यावानी सिंह को तकनीकी नॉकआउट में मात दी। उत्तर प्रदेश की शालू ने चंडीगढ़ की इबादाथ को तकनीकी नॉक आउट में हराया। हरियाणा की विंका ने उत्तराखंड की लकी राणा को 5-0 से मात दी। मणिपुर की सूरजबाते देवी ने तेलंगाना की के. रुची को तकनीकी आधार पर मात दी। दिल्ली की सिद्दी कौर ने असम की असोटी डॉली को तकनीकी नॉकआउट में हराया। पंजाब की प्राभनोर  ने महाराष्ट्र की वैशाली को तकनीकी नॉकआउट से हराया। 
66 किलोग्राम भारवर्ग : आंध्र प्रदेश की पी. बेबी सिंधू ने तेलंगाना की जी. कृष्णा प्रिया को तकनीकी नॉकआउट में मात दी। हरियाणा की दीप्ती ने केरल की सैंड्रा एस.एस को तकनीकी आधार पर मात दी। उत्तराखंड की नेहा काशियाल ने दिल्ली की मोना को तकनीकी नॉकआउट से मात दी। 
70 किलोग्राम भारवर्ग : मणिपुर की सनम चानू ने केरल की अमला जासखा को 5-0 से मात दी। मिजोरम की आर. वानलालरेविसाती ने तेलंगाना की अक्षरिया को तकनीकी आधार पर मात दी। महाराष्ट्र की विधी ने पंजाब की रवींद्र कौर को तकनीकी आधार पर हराया। दिल्ली की आकांक्षा ने राजस्थान की आशी सुखिजाई को 3-2 से मात दी। तमिलनाडु की सयाद शशी हुसैन ने उत्तर प्रदेश की कुशी धवन को 5-0 से हराया। हिमाचल प्रदेश की मेनका ने गुजरात की कांची दुंगारानी को तकनीकी आधार पर मात दी। हरियाणा की राज शाहितजा को आंध्र प्रदेश की केवीए पवानी के खिलाफ वॉकओवर मिला।