गुरू के जन्मोत्सव पर डेरा प्रेमी उत्तरप्रदेश में लगाएंगे 2 लाख पौधे

  |    August 14th, 2018   |   0

रविवार को बरनावा आश्रम में हुई नाम-चर्चा  में उमङी श्रद्धालुओं की भीङबरनावा(समाचार डेस्क)-डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम आश्रम बरनावा में आयोजित नामचर्चा में लाखों की तादाद में पहुंची साध-संगत ने डेरा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां का 51वां पावन जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें लगभग लाखों लोगों ने शिरकत की।

इस अवसर पर साध-संगत ने प्रण लिया कि जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में 14 अगस्त को 2 लाख से ज्यादा पौधे रोपित किए जाएंगे। गौरतलब है कि पूज्य गुरू जी के आह्वान पर वर्ष 2009 से 2017 तक 4 करोड़ 18 लाख 31 हजार 75 पौधे लगाए जा चुके हैं। पौधारोपण में डेरा सच्चा सौदा के नाम 3 विश्व रिकार्ड गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज हैं।
उत्तर प्रदेश इकाई के जिम्मेवार सदस्य नरेंद्र इन्सां ने बताया कि पावन अवतार दिवस की खुशी में प्रदेश भर में पौधारोपण किया जाएगा। आश्रम में डेरा श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को अपने मुर्शिद-ए-कामिल संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन अवतार दिवस की बधाई दी।
वहीं कविराज भाइयों ने शब्दों के माध्यम से अपने सतगुरू का गुणगान गाया। इस दौरान पूज्य गुरू के वचनों की विडियो चलाई गई, और बाद संगत ने सुमिरन भी किया। नामचर्चा के बाद प्रदेश के सभी ब्लॉकों से आई हुई लाखों की संख्या में साध-संगत को लंगर-प्रसाद वितरित किया गया।