15वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप में मनदीप सिंह ने जीता खिताब

  |    February 20th, 2019   |   0

अगले वर्ष के दंगल में लड़कियों के मुकाबले भी करवाए जाएंगे : भाई महावीर

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- गुरु मुन्नी अखाडे में गुरु मुन्नी की 43वीं पुण्य तिथि में आयोजित 15वें तीन दिवसीय गुरु मुन्नी गोल्ड कप दंगल में पलवान मनदीप सिंह व पवन के बीच रोचक खिताबी मुकाबला हुआ।

इस मुकाबले में बहादुर गढ़ के हवा सिंह अखाड़े के मनदीप सिंह ने छत्रसाल स्टेडियम के पवन को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर 15वे गुरु मुन्नी गोल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा यहां 85 किलो में इंद्रजीत अखाडा के नेत्रपाल ने दरियापुर के जितेश को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं 74 किलो में छत्रसाल स्टेडियम के विकास कुमार ने हवा सिंह के मोहित को शिकश्त देकर ख़िताब पर अपना कब्ज़ा जमाया 66 किलो में अशोक कुमार ने सुनील को हराकर चैंपियन बने। दंगल के दौरान 600 से अधिक पहलवानों ने अपनी कुश्ती लड़ी।

इस अवसर पर दंगल के संचालक भाई महावीर ने बताया कि तीन दिन चला यह दंगल कुशलता पूर्वक सम्पन हुआ। दंगल की शुरूआत में पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों  व वरिष्ठ पत्रकार रोशन सेठी को को सभी पहलवानो ने श्रद्धांजलि  दी। इस दंगल की शुरुआत 15 वर्ष पहले रोशन सेठी द्वारा ही की गई थी। उन्होंने कहाकि अगले वर्ष के दंगल में लड़कियों के मुकाबले भी करवाए जाएंगे, ताकि लङकियों की कुश्ती को को भी बढ़ावा मिले।

दंगल के दौरान क्षेत्रिय सांसद मीनाक्षी लेखी ने भी दंगल में पहुच कर पुलवामा में शहीद हुए सैनिको को श्रद्धांजलि दी पहलवानो का हौसला बढाया। इस मौके पर उनके साथ विधायक विशेष रवि, निगम पार्षद बबिता भरेजा व अनय गणमान्य लोगों भी उपस्थित रहे।