मुन्नी अखाड़ा में विशाल दंगल आयोजित : पहलवान जीतू और अनिल रहे विजेता

  |    February 11th, 2020   |   0

आगामी वर्षों में लड़कियों के लिए भी दंगल का आयोजन किया जाएगा : महावीर

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- आराम बाग़ स्थित गुरु मुन्नी अखाड़ा में विशाल दंगल का आयोजन किया गया। दिल्ली रेसलिंग एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित इस दंगल में काफी तादाद में कई राज्यों के पहनलवानों ने शिरकत की। बाल ब्रह्मचारी गुरू मुन्नी की 44वीं पुण्यतिथि पर आयोजित इस दंगल का फाइनल मुकाबला गुरु मुन्नी अखाड़े के पहलवान जीतू और अनिल मान अखाड़े के मनीष पहलवान के बीच खेला गया।

इस रोमांचक मुकाबले में दोनों ही पहलवान बराबरी रहे और दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। सोलहवें गुरु मुन्नी गोल्ड कप के अन्य मुकाबलों मे अनुज (अनिल मान) ने अनिल (छत्रसाल) को चित कर जीत हासिल की, भीम (गुरु मुन्नी) ने विक्की (झज्जर) को चित किया। गुरु मुन्नी के लक्की बिंदुडी ने राम लाल के लक्ष्य को कड़े मुकाबले में हराया।

इस अवसर पर दंगल के चेयरमैन महावीर ने बताया कि दंगल मे लगभग 350 पहलवानों ने भाग लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी वर्षों में लड़कियों के लिए भी दंगल का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान गुरु प्रभु दयाल शर्मा ,जसवीर खलीफा, पम्मी कोच ,सुरेंदर ठाकुर, कृष्ण ,सतवीर गोलू ,सोमपाल ,किशन ,सतीश विक्रम विजय पाल,चाँद पहलवान,जोगिन्दर पहलवान, अनिल ,कौशल,प्रशांत, कृष्ण पालम, राजू नारायणा समेत कई नामचीन पहलवान और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।