गुरु हनुमान अखाड़े के पहलवान कपिल धामा ने जीता इटावा का दंगल

  |    March 11th, 2019   |   0

  बब्बू खलीफा ने पहलवानों का उत्साहवधर्न किया और विजेता पहलवानों को पुरस्कार दिए

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- इटावा चम्बल घाट के सहसो गांव में बाबा सिद्ध नाथ विशाल दंगल में गुरु हनुमान अखाड़े के पहलवान कपिल धामा ने इटावा के कल्लू पहलवान को चित कर के 51000 हजार रुपये का ईनाम जीता, वहीं दूसरी कुश्ती मे कपिल धामा व गौरव गुजर भिड़े जो बराबरी पर रहे।
इसी अखाङे पर हुई एक और कुश्ती में गुरु हनुमान अखाडे के करण पहलवान व इटावा के छोटा सद्दाम पहलवान की कुश्ती भी बराबरी पर रही। यहां हुए महिलाओं शानदार मुकाबलों में प्रेम नाथ अखाड़े की बबिता ने हरियाणा की नीलम को हराया, इसी कङी में प्रेम नाथ अखाड़े की नेहा ने सबिता को हराया वही पूजा व रजनी की कुश्ती बराबर रही।

उल्लेखनीय है कि दो दिन तक चलने वाले इस दंगल मे मुख्य रूप से पधारे दिल्ली रेस्लिंग एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक प्रशांत रोहतगी (बब्बू खलीफा) ने भी पहलवानों का उत्साहवधर्न किया और विजेता पहलवानों को पुरस्कार दिए।
गौरतलब है कि बब्बू खलीफा की रहनुमाई में दिल्ली जैसे महानगर में मिट्टी की कुश्ती ने अपनी खास पहचान बनाई है। बब्बू खलीफा की प्रेरणा से ही बीते वर्ष से दिल्ली में मासिक दंगलों की शुरूआत की गई, जिसके परिणाम स्वरूप सैंकड़ों नए युवा कुश्ती से जुङे और समाज में कुश्ती के लिए विश्वास भी बढ़ रहा है।

इटावा के इस दंगल मे 200 से अधिक कुश्तियां खेली गई। पहलवानों का हौसला अफजाई करने के लिए हजारों की संख्या में जुटे स्थानीय दर्श कों के अलावा विख्यात पहलवानो, राजनेताओं व समाज सेवियों ने भी दंगल में पहुंच कर पहलवानों के शानदार प्रदर्शन का आनंद लिया।

इटावा चम्बल घाट के सहसो गांव में बीते कई दशकों से आयोजित होने वाले बाबा सिद्ध नाथ विशाल दंगल में इस बार भी देश के विभिन्न राज्यों से आए हजारों विख्यात पहलवानों ने अपना शानदार जोहर दिखाया। आयोजकों के अनुसार इस दंगल में हर वर्ष महिला व पुरूष पहलवानों द्वारा विभिन्न भार वर्गों में मुकाबले खेले जाते हैं और विजेता पहलवानों को लाखों रूपए के ईनाम दिए जाते हैं।