मुनि स्कूल के छात्रों से मिले गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री किशोर कनानी

  |    August 5th, 2018   |   0

नई दिल्ली (भावना सैनी)- गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री किशोर कनानी ने देश के विख्यात मुनि इंटरनेशनल स्कूल की सूरत ब्रांच का दौरा किया। नई दिल्ली स्थित मुनि स्कूल भारत में जापान सरकार का एक मात्र सहयोगी स्कूल है।
स्कूल पहुंचने पर सूरत ब्रांच के संचालक घनश्याम पटेल व अन्य अध्यापकों ने स्वास्थ्य मंत्री किशोर कनानी का पारंपरिक रूप से स्वागत किया वहीं स्कूली छात्रों ने अंग्रेजी व जापानी भाषाओं में गीत-संगीत की शानदार प्रस्तुतियां दी।
स्कूल संचालक घनश्याम पटेल ने मंत्री किशोर कनानी को मुनि इंटरनेशनल स्कूल की खास मैथॉलोजी व शिक्षण-प्रशिक्षण की पद्दति की जानकारी दी। इसके बाद मुनि स्कूल की गतिविधियों को जानने व समझने के लिए स्वास्थ्य मंत्री किशोर कनानी ने विभिन्न कक्षाओं में जाकर छात्रों से मुलाकात कर स्कूली गतिविधियों को जाना।
विजिट के बाद अपने विचार व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री किशोर कनानी ने कहाकि मुनि स्कूल की शिक्षण-प्रशिक्षण विधि समान्य स्कूलों के मुकाबले काफी अलग हैं, यहां का हर छात्र एडवांस है। मुनि स्कूल के छात्रों में छोटी उम्र से ही लीडर-शिप के गुण और उनके अंदर के विश्वास को देख कर नहीं लगता कि ये सब हमारे देश के स्कूल में हो रहा हैं।   श्री कनानी ने कहा कि मुनि स्कूल की सभी गतिविधियां काबिले तारीफ है।
सूरत ब्रांच के संचालक घनश्याम पटेल ने बताया कि स्कूल संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर की प्रेरणा से मुनि स्कूल ने आज अपने नवाचारों और खास मैथोलोजी के कारण शिक्षा जगत में ही नहीं बल्कि देश-विदेश तक में अपनी विशेष पहचान बनाई हुई है।
यही कारण है कि आज हर कोई मुनि इंटरनेशनल स्कूल की तरफ अपने-आप खिंचा चला आता है। क्योंकि मुनि स्कूल अपने छात्रों को केवल किताबी ज्ञान तक सीमित नहीं रखता है, बल्कि उन्हें श्रेष्ठ नागरिक बनाने व उनके चहुमुखी विकास पर बल देता है।