मेकअप इंडस्ट्रीज में युवाओं के लिए अपार संभावनाएं : नम्रता सोनी

  |    July 29th, 2019   |   0

मेक अप क्वीन नम्रता सोनी ने लुधियाना के बाद दिल्ली में आयोजित की पहली मास्टर क्लास

नई दिल्ली (संवाददाता)-देश की राजधानी दिल्ली के लुटियन जोन के संग-रिला-इरोज होटल में आयोजित एक खास कार्यक्रम में देश और बॉलीवुड की सबसे फेमस मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी ने लोगों के साथ ब्यूटी सीक्रेट्स के राज शेयर किए। दादा साहब फाल्के मेकअप स्किल्स से पुरस्कृत नम्रता सोनी ने मीडिया को बताया कि आज मेकअप इंडस्ट्रीज में युवाओं के लिए अपार संभावनाएं हैं।

बॉलीवुड सितारों को आर्टिटिस्टक मेकअप से खास पहचान देने वाली नम्रता सोनी ने दिल्ली में पहली बार आर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट निर्माता इंडल्जियों इंसेसिल्यल के संयोजन में मास्टर क्लास का आयोजन किया। पहले मास्टर क्लास में 120 प्रतिभागियों से अपने प्रोफेशनल अनुभव शेयर किए। मुंबई, चेन्नई, बंगलुरू कोलकाता समेत पूरे देश के विभिन्न शहरों से आए प्रतिभागियों ने मेकअप की बारीकियों के साथ कांफिडेंस के साथ मेकओवर करने के सीक्रेट बताए।

नम्रता ने बताया कि मुंबई के बाद उत्तर भारत का सबसे बड़ा शहर दिल्ली फैशन, मेकअप का सबसे बड़ा केंद्र है। लुधियाना में मास्टर क्लास की सफलता के बाद मैंने दिल्ली को चुना ताकि इससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले। क्योंकि देश के दिल धड़कन दिल्ली है, यहां से हर कोई जुड़ा हुआ है। फैशन हब और मेकअप हब के रूप में दिल्ली की धाक पूरी दुनिया में है।

उन्होंने कहा कि आज मेकअप की दुनिया में क्रांति (रेवूयूलेशन) आ चुकी है। आज के दौर में मेकअप इंडस्ट्रीज में शानदार अवसर को देखते हुए कोई भी इसे चमकदार करियर के रूप में चुन सकता है। मास्टर क्लास में मैंने सभी प्रतिभागियों को मेकअप में आ रहे नए बदलाव की जानकारी के साथ बारिकियों और सावधानी के बारे में जानकारी दी।

नम्रता सोनी लंबे समय से बॉलीवुड सितारों की सबसे पसंदीदा मेकअप आर्टिस्ट हैं। उनके लिस्ट में शाहरूख खान, सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्हा, मलाइका अरोड़ा, प्रिटी जिंटा, जैकलीन फर्नांडीज, तब्बू, अर्जुन रामपाल, आसिन, श्रुति हसन समेत कई सितारे शामिल हैं। नम्रता को आइफा (इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी) ने ओम शांति ओम में एजिंग मेकअप डिजाइन के पुरस्कार से सम्मानित किया है।