सरकार गुजरात के व्यापारी से हमारा पैसा दिलवाएं : अनसतेसिया अकिमोवा

  |    December 25th, 2017   |   0

नईदिल्ली(संवाददाता)-यूक्रेन के व्यापारी को गुजरात के व्यापारी खोड़ाभाई नागाजी भाई रमानी ने व्यापारी के नाम पर ठगी किया है। जिसके बाद अब व्यापारी दर दर की ठोकरें खा रही हैं।

भारत सरकार लगातार व्यापार बढ़ाने की बात कहती रही है। इसी को ध्यान में रखकर अनसतेसिया अकिमोवा भारत में व्यापार करने के लिए आई। अनसतेसिया अकिमोवा ने कहा है कि हमने सरकार की नीतियों को ध्यान में रखकर ही भारत में व्यापार करनी आई थी। हमने गुजरात के राजकोट में एक व्यापारी जिनका नाम है खोड़ा भाई नागाजी भाई रमानी है। इनकी कंपनी ओलो इम्पोर्ट एंड एक्सपोर्ट के तहत काबुली चना के बिजनेस को लेकर डील किया था।

काबुली चना भारत से यूक्रेन ले जाना चाहते थे हमारा पहले से एग्रिकल्चरल प्रोड्क्ट्स का बिजनेस है। इस डिल के तहत हमारी कंपनी ने व्यापारी खोड़ा भाई नागाजी भाई रमानी को 1 करोड़ 10 लाख रुपए पेमेंट किया। लेकिन राजकोट के इस व्यापारी खोड़ा भाई ने हमें काबुली चना नहीं दिया। और हमारे पैसे गटक गए। अनसतेसिया अकिमोवा ने कहा कि हमने इसकी शिकायत डीजीएफटी और राजकोट पुलिस को की। खोड़ा भाई की कंपनी ओलो इंपोर्ट एंड एक्सोर्ट डीजीएफटी में रजिस्टर्ड भी है। इसी कारण से हमने इस कंपनी पर भरोसा किया, लेकिन कंपनी ने हमें बुरी तरह से चिट किया।

राजकोट पुलिस ने व्यापारी खोड़ा भाई को गिरफ्तार भी किया लेकिन इससे हमें कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि न जाने किस कानून के दांव पेंच में हमें उलझा दिया गया हम भारत के साथ व्यापार करने चले थे और हमारी तो पूरी पूंजी ही ठग ली गई।

 हमारी भारत सरकार से गुजारिश है कि व्यापारी से पैसे वापस दिलाए। हमने इसकी शिकायत उद्योग मंत्रालय के तहत आने वाले अन्य सस्थाओं में शिकायत भी किया है। उन्होंने कहा कि हमने भारत सरकार से इस व्यापारी की शिकायत की है। हमने विदेश मंत्रालय में भी शिकायत दर्ज करवाई है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हम भारत में व्यापार करना चाहते हैं। लेकिन हमारा पैसा रिकवर नहीं होगा तो आखिर हम कैसे व्यापार करेंगे। गौरतलब है कि खोड़ा भाई के खिलाफ राजकोट पुलिस में पहले से भी कई शिकायतें दर्ज हैं।