46वां गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : प्री-क्वाटर मुकाबलों में आठ विकेट से जीती राम पाल क्रिकेट अकादमी

  |    May 12th, 2019   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल सोसायटी के तत्वावधान में गोस्वामी गणेश दत्त जी की स्मृति में 46वां अखिल भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट-2019 का की शुरूआत 6 मई से मोरी गेट स्थित सेंट स्टीफन कॉलेज मैदान पर हो चुकी है। हर बार की तरह इस बार भी इस टूर्नामेंट में देश की 18 विख्यात टीमें शिरकत कर रही हैं। इस टूर्नामेंट का अंतिम खिताबी मुकाबला 26 को खेला जाएगा।

इस मैदान पर 10 मई को खेले गए टूर्नामेंट में अभिनव तेज राणा का आकर्षक नाबाद  शतक रहा जिसने 115 गेंद पर 130 रन बनाए वहीं वैभव रावल के नाबाद 45 रन और अंकुर कौशिक के 38 रनो की राम पाल क्रिकेट अकादमी अगले रॉउंड में क्वालीफाई कर गई। राम पाल क्रिकेट अकादमी ने लाला राम चरण अग्रवाल क्रिकेट अकादमी को 46वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के पहले प्री-क्वाटर फाइनल के मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया। सेंट स्टीफेंस कॉलेज ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में राम पाल अकादमी ने पहले क्षेत्र -रक्षण करने का फैसला लिया। लाला राम चरण अग्रवाल अकादमी ने 38.6 ओवर में 238 रन आल आउट हो कर बनाये। लाला राम चरण की और से दीग्विजय रावत ने 88 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

विशाल राणा ने शानदार गेंदबाजी की और अपने 8 ओवर में 4 विकेट हासिल किये उनके साथ केतन पवार ने 2 विकेट लिए। रनों का पीछा करते हुए राम पाल क्रिकेट अकादमी की अच्छी शुरुआत रही दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत करी अभिनव तेज राणा ने 130 नाबाद रन, वैभव रावल ने नाबाद 45 और अंकुर कौशिक ने 38 रनो की पारी खेली और लक्ष्य 239 पर केवल 2 विकेट खो कर 37.3 ओवर में पा लिया।

लाला राम चरण अग्रवाल की और से रोहित डंगवाल और करण शर्मा ने 1-1 विकेट प्राप्त किये। अभिनव तेज राणा को मैच विनिंग नाबाद 130 रनों के लिए कीमती व विलोफॉरयू मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार दिया गया।