गोस्वामी गणेश दत्त क्रिकेट टूर्नामेंट : अजमल खान सीसी व एयर इंडिया के बीच होगा फाइनल मुकाबला

  |    May 25th, 2019   |   0

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- दिल्ली के मोरी गेट स्थित सेंटसटीफन कॉलेज मैदान पर खेले जारहे 46वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट-2019 का अंतिम खिताबी मुकाबला अजमल खान सीसी व एयर इंडिया टीम के बीच खेला जाएगा।

शनिवार 25 मई को यहां खेले गए सेमी फाइनल मुकाबले में रणजी खिलाड़ी मिलिंद कुमार के हरफनमौला खेल से रन अजमल खान सीसी फाइनल में पहुची। अजमल खान सीसी ने रन स्टार सीसी को सेमी फाइनल मुकाबले में हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली।

रन स्टार सीसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। अजमल खान सीसी ने 40 ओवर में 254 रन नो विकेट खो कर बना सकी। बंगाल रणजी खिलाड़ी प्रमोद चंदीला ने 65 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छको की मदद से 66 रन की पारी खेली। उनका साथ कुणाल चंदेला ने 48 गेंदों पर सात चोको और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाये, मयंक रावत ने 28 गेंद खेलकर 48 नाबाद रन दो चौके और 4 छक्कों की मदद से और मिलिंद कुमार ने 37 गेंद पर 26 रन चार चोको की मदद बनाए।रन स्टार सीसी की और से पवन नेगी, योगेश नागर, अभिषेक यादव, राहुल चौधरी ने 2-2 विकेट प्राप्त किए।

वहीं 254 का पीछा करते रन स्टार सीसी की अच्छी शुरुआत हुई अभिषेक गोस्वामी ने ठोस शुरुआत करी 41 गेंदों में 59 रन ग्यारह चौके एक छक्के की मदद से बनाये,  पार्थ मदन ने 67 गेंदों में 60 रन चार चोको और दो छक्कों की मदद से बनाए।  

अजमल खान सीसी की और से मिलिंद कुमार को 3 विकेट और हर्षित कौशिक, अरुण चपराना को 2-2 विकेट प्राप्त हुए को विकेट प्राप्त हुए , अजमल खान सीसी फाइनल मुकाबले में एयर इंडिया से भिड़ेगी।

अजमल खान सीसी के मिलिंद कुमार को हरफनमौला खेल के लिए संजय मालिक, पवन मोंगा,  रामावतार एवं विकास कत्याल द्वारा कीमती व विलोफॉरयू मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार दिया गया।