DSJA ने जीती चमन लाल कत्याल ट्रॉफी

  |    May 19th, 2019   |   0

गोस्वामी गणेश दत्त क्रिकेट टूर्नामेंटमें DSJA के अमित ने खेली 85 रन की शानदार पारी

नई दिल्ली (संवाददाता)- सेंटस्टीफन कॉलेज मैदान पर खेले जारहे 46वें गोस्वामी गणेश दत्त क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को दिल्ली खेल पत्रकार संघ व गोस्वामी गणेश दत्त ऑर्गनाइसिंग कमिटी टीम के बीच एक शानदार दोस्ताना मुकाबला खेलागया। जिसमें डीएसजेऐ एकादश ने गोस्वामी गणेश दत्त ऑर्गनाइसिंग कमिटी एकादश को 36 रन से हरा कर खिताब जीता। उलेल्खनीय है कि यह टूर्नामेंट बीते कई वर्षों से हर साल स्वर्गीय दीवान श्री चमन लाल कत्याल एवं स्वर्गीय श्री निहाल चंद मगन जी की याद में खेला जाता है। जिसका मकस्द खेल पत्रकारों व टूर्नामेंट आयोजकों के बीच सौहार्द भावना को बढ़ाना है।

टूर्नामेंट के दौरान पूर्व सांसद रहे जयप्रकाश अग्रवाल, डीडीसीऐ के जॉइंट सेक्रेटरी राजन मनचंदा ने पधार कर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। जेपी अग्रवाल, राजन मनचन्दा, विरेंद्र कत्याल, मुकुल शर्मा ने विजेता टीम ट्रॉफी प्रदान की वहीं DSJA के खिलाङी अमित को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए कीमती व विलोफॉरयू मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार से भी नवाजा गया।

गोस्वामी गणेश दत्त ऑर्गनाइसिंग कमिटी एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डीएसजेऐ एकादश ने 20 ओवर में आठ विकेट खो कर 173 रन बनाए। अमित ने 58 गेंदों पर बारह चौकों की मदद से 85 रन की शानदार पारी खेली। आदित्य मित्तल ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गोस्वामी गणेश दत्त ऑर्गनाइसिंग कमिटी एकादश की अच्छी शुरुआत हुई मगर दो विकेट लगातार गिरते ही पलड़ा डीएसजेए एकादश का भारी हो गया 20 ओवर ओवर में आठ विकेट पर 137 रन बने। गौरव सरीन ने ने 22 गेंदों में छह चौकों की मदद से 35 रन की पारी खेली। उनके साथ अमन बग्गा ने 29 गेंदों में दो चोको की मदद से 35 रन बनाए। डीएसजेऐ एकादश की और से अमित ने चार विकेट लिए विनय ने तीन विकेट लिए।