ऊषा जेटीपी 2018 में युवा गोल्फर्स ने दिखाया हुनर

  |    June 13th, 2018   |   0

32वें ऊषा गोल्‍फ जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम में तीसरे कैम्‍प के विजेता घोषित

नई दिल्‍ली(संवाददाता) दिल्‍ली गोल्‍फ क्‍लब में जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम (जेटीपी) द्वारा आयोजित 32वें ऊषा गोल्‍फ जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के तीसरे कैम्‍प का मंगलवार को शानदार स्मापन किया गया। इस कैंप का लक्ष्‍य 8 से 17 साल के आयु वर्ग के बच्‍चों को गोल्‍फ से परिचित कराना है और जूनियर प्रतिभाओं को विकसित करना है।

इस साल का जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम 14 मई से 23 जून 2018 के बीच तक निर्धारित है। ध्यान रहे कि भारत के प्रमुख घरेलू कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांडों में से एक ऊषा इंटरनेशनल लिमिटेड 2006 से जेटीपी को आगे बढा रहा है।

2018 के तीसरे कैम्‍प में विजेताओं के नामों की घोषणा के साथ कैंप का समापन हुआ, जिसमें शैलेष यादव, वंशिका बत्रा, ऋतिक चौधरी, आराध्या महाजन, सवदीप कादयान और अर्जुनेंद्र लाल राय ने पुटिंग, चिपिंग, बंकर, लांग ड्राइव और खेल प्रतियोगिता जैसी श्रेणियों में पुरस्‍कारों पर कब्जा किया। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में भारतीय नेशनल गोल्फ अकादमी और पीजीए इंडिया के क्लास ‘ए’ प्रोफेशनल, पूर्व नेशनल कोच और इंडियन गोल्फ यूनियन के हाई परफॉरमेंस मैनेजर जसजीत सिंह ने 50 प्रतिभागियों को गोल्फ का प्रशिक्षण दिया और तकनीक सिखाई।

युवा गोल्फर्स के कुशल प्रदर्शन पर जसजीत सिंह ने कहा, “ऊषा जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम 2018 के लिए हमें अद्भुत प्रतिसाद मिला है। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम को एक दशक से भी ज्यादा सहयोग देने के लिए ऊषा इंटरनेशनल का आभार व्यक्त करता हूँ। भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है और हमें गोल्फ को ज़मीनी स्तर पर प्रोत्साहित करना है। आशा करता हूँ की हम भारत के भावी गोल्फर्स को ढूंढ़ने और प्रशिक्षित करना जारी रखेंगे।”

32वें ऊषा जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम को चार कैम्‍पों में बांटा गया है, प्रत्‍येक कैम्‍प 10 दिनों का है। यह कैंप 14 मई से शुरु होकर क्रमशः 24 मई, 3 जून और 13 जून को आयोजित होंगे। इन कैम्‍पों में सुप्रसिद्ध ए-श्रेणी के कोच विक्रम सेठी, नोनिता लाल कुरैशी और जसजीत सिंह की देखरेख में प्रशिक्षण दिया जाएगा। भाग लेने वाले प्रत्‍येक बच्‍चे को खेल की मूल बातों के आधार पर प्रशिक्षित किया जाता है। खेल के बारे में उनकी क्षमता और ज्ञान के अनुसार, कैम्‍प को तीन स्तरों में बांटा गया है- एडवांस्ड, इंटरमिडियेट और बिगिनर्स।

दो घंटे की अवधि के रोजाना प्रशिक्षण सत्र में खेल के सभी पहलुओं – लांग ड्राइव, पुटिंग, चिपिंग, बंकर और पिचिंग के साथ ही साथ नियम और शिष्‍टाचार को भी शामिल किया जाएगा। प्रत्‍येक कैम्‍प का समापन पुरस्‍कार वितरण समारोह के साथ होगा, जहां प्रतिभागियों को उनकी आयु और सभी विषयों में उनकी क्षमता के अनुसार पुरस्‍कार प्रदान किए जाएंगे।

ऊषा इंटरनेशनल ने हमेशा देश में कई विभिन्‍न खेल कार्यक्रमों को अपना समर्थन दिया है। इनमें अल्‍टीमेट फ्लाइंग डिस्‍क, आईपीएल, फुटबॉल, मैराथन, लेडीज अमेच्‍योर, जूनियर गोल्‍फ और क्रिकेट फॉर डेफ शामिल हैं। कंपनी के नए दौर के उपकरण जैसे कोल्‍ड प्रेस जूसर, ओटीजी, इनफिनिटी कुक हैलोजेन ओवन, ओन दि गो ब्‍लेंडर्स भी ऊषा द्वारा सक्रिय जीवन सैली को प्रचारित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।