गोएयर ने नई उड़ानों के साथ किया अपने नेटवर्क का विस्‍तार

  |    July 19th, 2019   |   0

 51वें एयरक्राफ्‍ट को अपने बेड़े में किया शामिल

नई दिल्ली(न्यूज4सिटि बिजनेस डेस्क)- भारत की सबसे तेजी से बढ़ रही विमानन कंपनी गो-एयर अपने दायरा का विस्‍तार करने के मुहिम में जुटी है। गो-एयर 19 जुलाई 2019से दिल्‍ली से अबू धाबी, मुंबई से अबू धाबी और मुंबई से मस्‍कट के लिए अपनी पहली उड़ान शुरु करेगा। इनकी टिकट की कीमतें क्रमश: 7,098 रुपये, 6,599 रुपये और7,100 रुपये से शुरु हो रही हैं।

25 जुलाई 2019 से गोएयर दिल्‍ली से बैंकॉक, जिसका किराया 8,197 रुपये से शुरू हो रहा है और 6,200 रुपये में कन्‍नूर-दुबई की पहली उड़ान आरंभ करेगा। गोएयर 1अगस्‍त 2019 को मुंबई से बैंकॉक के लिए अपनी पहली उड़ान शुरू करेगा, जिसका किराया 8,498 रुपये होगा। इसके बाद, गोएयर कन्‍नूर-कुवैत की भी उड़ान आरंभ करेगा।

घरेलू मोर्चे पर देखें तो गोएयर अपने हैदराबाद परिचालन को भी सुदृढ़ कर रहा है। कंपनी हैदराबाद से कोचीन (किराया 3,240 रुपये से शुरू), चेन्‍नई (1,724 रुपये),जयपुर(2,373 रुपये), बेंगलुरू (1,811 रुपये), चंडीगढ़ (4,250 रुपये), और पटना (3,295 रुपये) के लिए 8 नई उड़ानें आरंभ करेगा। इनमें से, 2 उड़ानें मौजूदा हैदराबाद-बेंगलुरू-हैदराबाद सेक्‍टर पर फ्रीक्‍वेंसी संकलन हैं और इसे उसी दिन वापसी वाली फ्‍लाइट बनाती है।

यह सभी नए सेक्‍टर्स एयरलाइन के बढ़ते नेटवर्क को और मजबूत करेंगे तथा यात्रियों के पास अब गोएयर के जाने-पहचाने किफायती यात्रा अनुभव को एक्‍स्‍प्‍लोर करने का मौका होगा। नेटवर्क विस्‍तार को सहयोग करने के लिए, अपने एयरक्राफ्‍ट बेड़े को भी बेहतर कर रहा है। आज, गोएयर ने अपने 51वें एयरक्राफ्‍ट की डिलवीवरी प्राप्‍त कर ली है। भविष्‍य में कंपनी हर महीने अपने बेड़े में कम से कम एक एयरक्राफ्‍ट का संकलन करेगी। इससे उड़ानों की संख्‍या बढ़ेगी, अधिक गंतव्‍य जुड़ेंगे और ग्राहकों को और स्‍मार्ट विकल्‍प मिलेंगे। अभी तक, गोएयर ने अपनी शुरुआत से लगभग 73.3 मिलियन यात्रियों को उनके गंतव्‍य तक पहुंचाया है। कंपनी का मकसद अगले दो सालों में100 मिलियन यात्रियों के जादुई आंकड़े को छूना है।

गोएयर भारत की सबसे भरोसेमंद एयरलाइन बनकर उभरी है और इसने कई महीनों तक शानदार बेस्‍ट-ऑन-टाइम प्रदर्शन किया है। 20 जुलाई 2019 को यह एयरलाइन एक बार फिर लगातार 10वें महीने बेस्‍ट ओटीपी के साथ विजेता बनकर सामने आएगी। निश्चित रूप से यह एक रिकॉर्ड होगा। इसके अलावा, गोएयर में अब वरिष्‍ठ प्रबंधन को लिया गया है : इन में मुख्य रूप से सीओओ के सरूप में मिरांडा मिल्‍स, सीएफओ संजय गुप्‍ता, अर्जुन दासगुप्‍ता को वीपी-इंटरनेशनल ऑपरेशंस, समीर पटेल को वीपी-नेटवर्क प्‍लानिंग, हरजिंदर सिंह भसीन को वीपी-एयरपोर्ट्स, शबनम सैयद को वीपी- मार्केटिंग एवं ई-कॉमर्स, ग्राहम पार्कर को वीपी- रेवेन्‍यू मैनेजमेंट तथा रिचर्ड नैंटन को फ्‍लाइट ऑपरेशंस वी.पी का पद भार दिया गया।

इस विस्‍तार पर टिप्‍पणी करते हुए गोएयर के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने कहा, “हम इस समय आक्रामक विस्‍तार योजना पर चल रहे हैं और नई उड़ानें हमारी उसी सोच को परिलक्षित करती हैं। अपने अंतर्राष्‍ट्रीय परिचालन की शुरुआत करने के महज एक साल के भीतर सात नए अंतर्राष्‍ट्रीय गंतव्‍यों की घोषणा करना हमारे लिए एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है। यात्रियों को तीव्र एवं सुविधाजनक कनेक्‍शन प्रदान करने के लिए हमने वैश्विक और प्रादेशिक विस्‍तार की योजना बनाई है और यह उत्‍कृष्‍टता की दिशा में जारी हमारे सफर को प्रतिबिंबित करता है।”

नई अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ानों का कार्यक्रम:

उड़ान संख्‍या प्रस्‍थान समय आगमन समय प्रस्‍थान समय आगमन समय फ्रीक्‍वेंसी प्रभावी * किराये की शुरुआत रुपये में
G8 75 दिल्‍ली अबू धाबी 18:25 21:05 रोज 19- जुलाई-19 7098
G8 37 दिल्‍ली बैंकॉक 07:15 13:00 रोज 25- जुलाई-19 81