जीनियस ब्रेन किड्स इंटरनेशनल स्कूल को मिला “बेस्ट डे-बोर्डिंग और प्री-स्कूल” का खिताब

  |    September 3rd, 2018   |   0

नई दिल्ली (आर.के.शर्मा)- गुरूग्राम में नेशनल स्कूल अवार्ड-2018 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजकों द्वारा देश के सभी राज्यों से आए स्कूलों को विभिन्न वर्ग में सम्मानित किया गया। इस समारोह कार्यक्रम में दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-8 स्थित जीनियस ब्रेन किड्स इंटरनेशनल स्कूल को देश के बेस्ट डे-बोर्डिंग स्कूलों में पहला स्थान दिया गया और स्कूल संस्थापक डॉ. कृष्ण कुमार को ”नेशनल स्कूल अवार्ड-2018” से सम्मानित किया गया।इस सम्मान से प्रफुल्लित जीनियस ब्रेन किड्स स्कूल के संस्थापक डॉ. कुमार के ने बताया कि स्कूल को अवार्ड मिलने की जितनी खुशी उन्हें है, इससे अधिक उनके स्कूल स्टाफ तथा स्कूल में पढ़ रहे बच्चों व उनके अभिभावकों को भी है। उन्होंने कहा कि ऐसे सम्मानों से हमारी जिम्मेदारी और बढ जाती है और सात ही अधिक से अधिक कार्य करने की प्ररेणा देती है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग हमारे कार्य और तौर-तरीकों पर पर पहले सवाल उठाते थे, उनके जवाब के रुप में ऐसे सम्मान होते हैं और ये सम्मान हमारे कार्यो को भी प्रमाणित करते हैं।

डॉ. कुमार के ने बताया कि जिस समय उन्होंने अपने जीनियस ब्रेन किड्स के स्कूल को स्थापित किया था, उस समय लोगों में बच्चों के बौद्धिक विकास को लेकर कोई जागरूकता नहीं थी, इस प्रकार की बातों पर लोग विश्वास नहीं करते थे, लेकिन धीरे-धीरे समय बीतता गया, अभिभावकों को जीनियस ब्रेन किड्स स्कूल के परिणाम दिखने लगे। जीनियस ब्रेन किड्स के परिणामों को देखते हुए देश की सुप्रसिद्ध संस्था इंडियन मेडिकल एशोसिएशन ने भी प्रमाणित करते हुए पद्मभूषण डॉ के.के. अग्रवाल द्वारा सम्मानित किया गया।

डॉ. कुमार के अनुसार जीनियस ब्रेन किड्स स्कूल और इसके ब्रांच आज दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों तक में सैंकड़ों ब्रांचों व फ्रैंचाईजियों के माध्यम से लाखों बच्चों के ब्रेन को बेहतर तरीके से विकसित करने और निखारने में लगा है। साथ ही यहां गर्भवती महिलाओं के गर्भ में पल रहे बच्चों के भी बौद्धिक विकास के लिए समय-समय पर ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाती हैं और इसके परिणाम काफी सफल आ रहे हैं।