जीनियस ब्रेन अकादमी को मिला इंडियन एजुकेशन एक्सेलेन्स अवार्ड -2018

  |    April 4th, 2018   |   0

 नई दिल्ली (राजेश शर्मा) – बच्चों के बौद्धिक विकास पर कार्य कर रही संस्था जीनियस ब्रेन अकादमी को माई ब्रैंड बेटर ने इंडियन एजुकेशन एक्सेलेन्स अवार्ड -2018 से नवाजा। राजधानी दिल्ली के क्नॉट प्लेस स्थित द-पार्क होटल में आयोजित एक समारोह के दौरान राज्यसभा सांसद कवंर रेवती रमन सिंह ने जीनियस ब्रेन अकादमी के संस्थापक डॉ. कुमार के (डॉ. कृष्ण कुमार) को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

वहीं इस अवसर पर डॉ. कुमार के ने कहा कि माई ब्रैंड बैटर संस्था ने देश भर के सैकड़ों शिक्षण संस्थानों के बीच विभिन्न मानदंडों पर सर्वे किया, इसके बाद जीनियस ब्रेन अकादमी को भी विशेष श्रेणी के अवार्ड के लिए चुना गया। उन्होंने कहा कि जीनियस ब्रेन अकादमी को मिलने वाला यह अवार्ड साबित करता है कि हमारी संस्था अपने कार्य को पूर्ण निष्ठा के साथ कर रही है और आगे भी इसी प्रकार करती रहेगी।

डॉ. कुमार के ने बताया कि जीनियस ब्रेन अकादमी को र्वष-2017 में इडियन मेडिकल एशसिएशन द्वारा भी शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जा चुका है। जीनियस ब्रेन अकादमी राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न राज्यों में 66 ब्रांच और 32 से स्कूलों के माध्यम से देश भर में बच्चों के बौद्धिक विकास पर कार्य कर रही।

एयर फोर्स से सेवा निवृत डॉ. के कुमार ने देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अबदुल कलाम से प्रेरित हो कर 2002 से बच्चों के बोद्धिक विकास के लिए “जीनियस ब्रेन अकादमी” के माध्यम से कार्य करना शुरू किया। देश की राजधानी समेत विभिन्न राज्यों में अपनी पहचान बनाई है।

डॉ. कुमार के ने बताया कि कुछ वर्ष पहले तक अभिभावक बच्चों के बोद्धिक विकास की बातों को गंभीरता से नहीं लेते थे। लेकिन जब जीनियस ब्रेन अकादमी के तहत संचालित स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के परिणाम दिखने शुरू हुए तो अभिभावकों को हमारी शिक्षआ के प्रति विश्वास जगा और अब वो सहर्ष अपने बच्चों को हमारे पास भेजते हैं।

उन्होंने कहाकि आज हमें बच्चों के बौद्धिक विकास पर ध्यान देने की खास जरुरत है। इसके अगर बच्चों की कम उम्र में ही बौद्धिक विकास पर ध्यान दिया जाए तो वे जीवन में बहुत कुछ बेहतर कर सकते हैं।