गाँधी जयंती पर सम्पन्न हुआ स्वच्छता पखवाड़ा

  |    October 3rd, 2018   |   0

नई दिल्ली (शशिधर शुक्ला)- दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत हस्तसाल गाँव स्थित निगम बालिका विद्यालय – 2 में जागरूकता रैली के साथ “स्वच्छता पखवाड़ा” सम्पन्न हुआ। गाँधी जयंती पर स्कूल इंचार्ज सीमा वर्मा की अगुवाई में छात्राओं व शिक्षिकाओं ने पुरे गाँव में जागरूकता रैली निकाली , स्कूल की बालिकाएं “स्वच्छता ही सेवा” लिखी हुई तख्तियाँ व बैनर लिए लोगो को स्वच्छता के महत्व को समझा रही थी।

इस अवसर पर उपशिक्षा निदेशक ऋषिपाल राणा , स्थानीय निगम पार्षद अशोक सैनी, ग्राम प्रधान भी उपस्थित हुए। सभी अतिथियो ने स्कूल प्रिंसिपल हरीराम, स्कूल इंचार्ज व पख्वाड़े की संयोजिका सीमा वर्मा की अगुवाई में सम्पन्न हुए स्वच्छता पखवाड़ा की सफलता के लिए शिक्षिकाओं बच्चों व स्टाफ को बधाई दी। पखवाड़े के दौरान एक दिन स्कूल निरीक्षक प्रागीलाल भी पहुँचे थे। उन्होंने स्कूल द्वारा आयोजित इस मुहिम को खूब सराहा।
स्वच्छता पखवाड़ा के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर स्कूल की इंचार्ज सीमा वर्मा ने बताया की शिक्षा उपनिदेशक ऋषिपाल राणा के दिशा निर्देश अनुसार  *स्वच्छता पखवाड़ा* आयोजित किया गया। जिसमे शिक्षिकाओं व बच्चों द्वारा, क्लासरूम की सफाई , स्कूल पार्क  , टाइल्स , ग्रिल्स इत्यादि की सफाई की गयी, इसी दौरान नुक्कड़ नाटक , चित्रकला प्रतियोगिता , निबन्ध लेखन प्रतियोगिता स्कूल स्तर पर की गयी। श्रीमती वर्मा ने बताया कि हमे समय समय डीडीई महोदय का मार्गदर्शन मिलता रहता है। गांधी जयंती के अवसर पर पखवाड़े के अंतिम दिन टीचर्स व अभिभावको के सहयोग से जागरूकता रैली निकाली गयी।