गेल इण्डिया का हवा बदलो अभियान 6 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचा

  |    April 10th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- गेल इण्डिया लिमिटेड अपने अभियान हवा बदलो के माध्यम से एक हरित एवं स्वच्छ कल को सुनिश्चित करने के लिए लोगों को जागरुक बनाने और उनकी सोच में बदलाव लाने के लिए प्रयासरत है।हवा बदलो विभिन्न कार्यक्रमों जैसे संक्षिप्त फिल्म  प्रतियोगिता और राहगीर शपथ आदि के माध्यम से आम जनता को वायु प्रदूषण और इसके खतरों के बारे में जागरुक बनाने के लिए सक्रियता से काम कर रहा है। इन प्रयासों के माध्यम में हवा बदलो अभियान डिजिटल तरीकों से अब तक 6 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंच चुका है।

हवा बदलो ने प्रदूषण रहित हवा के समाधानों के लिए नई दिल्ली में एक कार्यशाला का आयोजन किया। इसके माध्यम से लोगों को हवा की गिरती गुणवत्ता में सुधार के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने को प्रोत्साहित किया गया जैसे पेड़ लगाना, इ-साइकल चलाना और पैदल चलना, कारपूल का इस्तेमाल परिवहन के सार्वजनिक साधनों का इस्तेमाल एवं  उर्जा संरक्षण, उर्जा के स्वच्छ स्रोतों जैसे उद्योगों के लिए प्राकृतिक गैस एवं  ऑटोमोबाइल्स के लिए सीएनजी एवं कमर्शियल उपयोग के लिए पीएनजी का इस्तेमाल।

गेल इण्डिया लिमिटेड हवा बदलो अभियान को अपना समर्थन दे रही है ताकि इसे लम्बे समय तक जारी रखा जा सके और आने वाले समय में यह राष्ट्रीय आंदोलन बन जाए।