फुटबाल : एल्कॉन स्कूल की लड़कियों ने दिल्ली रूस्टर में बाजी मारी

  |    November 27th, 2017   |   0

ग्रेटर नोएडा(संवाददाता)- दीपिका वेंकटेश की हैट्रिक के दम पर एल्कॉन पब्लिक स्कूल ने कैम्ब्रीज स्कूल (नोएडा) को 7-0 से हराते हुए रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट के दिल्ली लेग का स्कूल गर्ल्स खिताब जीत लिया।

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स मैदान पर खेले गए इस मैच में दीपिका ने 39वें, 48वें और 55वें मिनट में गोल किए। इसके अलावा सुमेधा चक्रवर्ती ने 10वें तथा 35वें, गार्गी नारंग ने 15वें मिनट में गोल किए।

हरफनमौला खेल के कारण दीपिका को गोल्डन गोल्डन बॉल  और गोल्डन बूट खिताब से नवाजा गया। उनकी टीम की सदस्य वानी पंत को गोल्डन ग्लोव अवार्ड मिला।

एक अन्य हाई स्कोरिंग फाइनल में ममता सीनियर सेकेंड्री स्कूल के लड़कों ने सीनियर ब्वाएज कटेगरी में आर्मी पब्लिक स्कूल (दिल्ली कैंट) को 5-0 से हराया। ममता स्कूल के लिए मयंक देसवाल ने 50वें मिनट में पहला गोल किया। 55वें मिनट में रजनीश प्रकाश ने दूसरा गोल किया जबकि 70वें मिनट में आर्मी स्कूल के तुषार ने आत्मघाती गोल किया। इसके बाद अंतिम 10 मिनट में हर्ष तंवर ने दो गोल करते हुए ममता स्कूल को खिताबी जीत दिला दी।

डीपीएस नोएडा के प्रशांत बर्मन को गोल्डन बॉल और गोल्डन बूट पुरस्कार मिला जबकि ममता स्कूल के गोलकीपर मंदीप सिंह को ग्लोडन ग्लोव पुरस्कार से नवाजा गया।

जूनियर ब्वाएज कटेगरी में नालंदा पब्लिक स्कूल ने रायन इंटरनेशनल स्कूल को 4-0 से हराया। निखिल चौहान और जग्गनाथ सिकदार ने नालंदा स्कूल के लिए शुरुआती गोल किए जबकि सतेंद्र ने दो गोल करते हुए अपनी टीम को चैम्पियन बना दिया।

कालेज ब्लाएज कटेगरी में जाकिर हुसैन ने पीजीडीएवी को 2-0 से हराते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। विजयी टीम के लिए आदित्य ने शुरुआत में एक गोल किया और फिर 88वें मिनट में एक और गोल करते हुए उसकी जीत पक्की कर दी।

पीजीडीएवी कॉलेज के करण यादव को गोल्डन बूट और गोल्डन बॉल पुरस्कार मिला। जाकिर हुसैन के मुकुल मोहिंद्रा को गोल्डन ग्लोव पुरस्कार मिला।

परिणाम :

सीनियर ब्वाएज : ममता सीनियर सेकेंड्री स्कूल के लड़कों ने सीनियर ब्वाएज कटेगरी में आर्मी पब्लिक स्कूल (दिल्ली कैंट) को 5-0 से हराया।

जूनियर ब्वाएज : नालंदा पब्लिक स्कूल ने रायन इंटरनेशनल स्कूल को 4-0 से हराया

स्कूल गर्ल्स : एल्कॉन पब्लिक स्कूल ने कैम्ब्रीज स्कूल (नोएडा) को 7-0 से हराया।

कालेज ब्वाएज : जाकिर हुसैन ने पीजीडीएवी को 2-0 से हराया।