पर्यावरण सुरक्षा व पानी की कम खपत को ध्यान में रखकर युवाओं के लिए तैयार हो रहे हैं खास कपड़े : नितेश केडिया

  |    June 22nd, 2019   |   0

जयपुर (न्यूज4सिटि डेस्क)-आधुनिकता की चकाचौंध और प्रतिस्पर्धा के दौर में पर्यावरण और पानी की कम खपत को ध्यान में रखकर युवाओं के लिए खास तरह के कपड़े बनाने का काम किया जा रहा है। इसको ध्यान में रखकर भारत की सिन डेनिम कंपनी कुछ खास तरह के कपड़े तैयार कर रही है, जो कि युवाओं के फेवरेट बन रहे हैं। यह बात सिन डेनिम कंपनी के ईबीओ रिटेल हैड नितेश केडिया ने झोटवाड़ा स्थित ट्रिटॉन मॉल में राजस्थान प्रदेश के पहले एक्सक्लूसिव स्टोर के उदघाटन अवसर पर कही।

नितेश केडिया ने कहा कि सिन डेनिम के स्टाइलिश लुक व इसकी गुणवता के कारण इस कंपनी के वस्त्र काफी कम समय में यह युवाओं में लोकप्रिय हो रहे हैं। सिन डेनिम के कपड़े पहने में आरामदायक हैं।
बाल कृष्णा इंड्रस्टीज संबंद्ध क्लोथिंग कल्चर लिमिटेड की विजयलक्ष्मी पोद्दार ने बताया कि जीरो जींस डेनिम का एक नवाचार है जो कि इसके निर्माण में रसायनों, कम उर्जा और कम पानी की खपत के साथ तैयार करके इसे दुनियां में एक अलग पहचान बनाता है। जब सिन डेनिम के कपड़ों की वाशिंग मशीन में धुलाई की जाती है तो वह लेजर तकनीक और ओजोन तकनीकी से कम पानी उपयेाग में लेती है। जहां सामान्य कपड़ों की धुलाई में 120 लीटर पानी का इस्तेमाल होता है वहीं इन कपड़ों के लिए मात्र 20 लीटर पानी की आवश्कता होती है। इससे पानी व उर्जा दोनों की बचत होती है।

अन्य शहरों में भी खुलेंगे स्टोर
नितेश केडिया ने बताया कि जयपुर के झोटवाड़ा यह प्रदेश का पहला स्टोर है। इसके बाद सिन डेनिम राजस्थान के कोटा, सीकर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर सहित 10 शहरों में भी एक्सक्लुसिव स्टोर खोलेगी। वहीं, देशभर में कुल 35 स्टोर खोले जायेंगे।
इन स्टोरों पर सिन डेनिम केजुअल शर्ट, कॉटन ट्राउजर, टी शर्ट, स्वीट शर्ट व जैकेट्स का निर्माण करती है। ये सभी वैरायटियां एक्सक्लुसिव स्टोर्स पर उपलब्ध होंगी। सिन डेनिम के उत्पाद न केवल उसके एक्सक्लुसिव स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे बल्कि इस ब्रांड के सभी प्रोडेक्ट रिलायंस ट्रेड, मैक्स, अनलिमिटेड, ब्रांड फैक्ट्री, लाईफ स्टाइल फैशन स्टोर इत्यादि पर भी उपलब्ध हंै। इसके अलावा मिडल ईस्ट और श्रीलंका में सिन डेनिम के उत्पादों के मांग लगातार बढ़ रही है जिसके मद्देनजर कंपनी निकट भविष्य में एशियन देशों में अपनी विस्तार योजना के तहत एक्सक्लुसिव स्टोर्स खोलेगी।
सिन डेनिम ब्रांड ने ये जीते पुरस्कार
सिन डेनिम जीन्स, केजुअल शर्ट व जैकेट्स में विश्व का तेजी से उभरता ब्रांड है। इस ब्रांड ने वर्ष 2013 में मोस्ट एडमायर्ड फैशन ब्रांड, 2015 में रिलायंस ट्रेंडस के इंडिया फैशन फोरम अवार्ड, साल 2016 में इंटरनेशन ब्रांड कंसलटिंग कॉर्पोरेशन, यूएसए से इंडियाज मॉस्ट ट्रस्टिड ब्रांड अवार्ड तथा 2017 में लुलु ग्रुप द्वारा बेस्ट कंसलटिंग मैन्सवियर ब्रांड का खिताफ हासिल किया है।