रोज़गार आज के हालात में एक चुनौती है : अरविन्द केजरीवाल

  |    November 7th, 2017   |   0

दिल्ली सरकार शीघ्र ही 36,000 रिक्त पदों को भरने का प्रयास करेगी

नई दिल्ली (संवाददाता)-  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में रोजगार विभाग द्वारा आयोजित तीसरे मेगा जॉब फेयर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि आज के हालात में रोज़गार एक चुनौती बन गई है। दिल्ली सरकार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोज़गार उपलब्ध कराने को लेकर कृत संकल्प है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुसरे मेगा जॉब फेयर में लगभग 75 निजी क्षेत्र की कंपनियों द्वारा हिस्सा लिया जा रहा है, जिसमें 35,000 से अधिक लोगों के हिस्सदारी करने की संभावना है। इस मेगा जॉब फेयर में लगभग 11500 से ज्यादा नौकरी के लिए रिक्त स्थान उपलब्ध है

मुख्यमंत्री ने बताया कि जल्द ही दिल्ली सरकार 36,000 रिक्त पदों को भरने का प्रयास करेगी। दिल्ली सरकार जल्द ही 70 स्किल सेंटर का निर्माण करने जा रही है , प्रत्येक स्किल सेंटर में 1000 बच्चों को ट्रेनिंग दी जायेगी।

दिल्ली के श्रम एवं रोज़गार मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पहले मेगा जॉब फेयर में 100 से अधिक निजी क्षेत्र की कंपनियों ने हिस्सा लिया , जिसमें 25,000 से अधिक लोगों ने हिस्सदारी की और 12000 से ज्यादा लोगों को नौकरी के लिए शोर्टलिस्ट किया गया। इस मेले में 270 दिवयांग व्यक्तियों को 20 से अधिक कंपनियों द्वारा चुना गया था।

गोपाल राय ने बताया कि यह मेगा जॉब फेयर दो दिन तक चलेगा। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार आगे भी जॉब फेयर का रेगुलर अन्तराल पर आयोजन करते रहेगी ।