एकता कप फुटबॉल टुर्नामेंट का खिताबी मुकाबला आज : ओस्कर इंडिया व बरियातु टीमें उतरेंगी मैदान पर

  |    November 19th, 2017   |   0

नई दिल्ली (आर.के.शर्मा)– झारखंड में रांची के ओरमांझी चकला ग्रीन गार्डन में सीएफसी क्लब द्वारा आयोजित एकता फुटबॉल कप टुर्नामेंट के शानदार मुकाबले रांची के चकला ओरमांझी ग्रीन गार्डन में बीते 12  नवंबर से खेले जा रहे। टुर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रविवार को दोपहर 2 बजे खेला जाएगा। खिताबी मुकाबले के लिए ओस्कर इंडिया व बरियातु टीम मैदान पर उतरेंगी।

दर्शकों के बीच टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले को रोमांचकारी बनाने के लिए दूरदर्शन के विख्यात कमेंटेटर शमीम आलम व उनके सहयोगी निर्भय शंकर द्वारा आंखों देखा सजीव विवरण सुनाया जाएगा। खिताबी मुकाबले की शुरूआत रांची से सांसद रामटहल चौधरी द्वारा की जाएगी, वहीं पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान झारखंड सरकार में पेय जल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित होंगे तथा रांची विश्वविद्यालय के रजि. अमर कुमार चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह की शोभा बढाएंगे।

खिजरी विधान सभा के विधायक राम कुमार पाहन, सईद अहमद अंसारी, ओरमांझी अध्यक्ष मोतीलाल महतो, सचिव अबदुल क्युम समेत अनेक गणमान्य लोग, विभागीय अधिकारी व कई नामी खिलाङी भी समारोह के दौरान उपस्थित रह कर खिलाङियों का हौसला बढ़ाएंगे। समापन समारोह में आने वाले सभी अतिथियों द्वारा विजेता टीम के खिलाङियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए दूरदर्शन के विख्यात कमेंटेटर शमीम आलम ने बताया कि शनिवार को टूर्नामेंट के सेमीफाईनल मुकाबले खेले गए। पहलाे मुकाबले में ओस्कर इंडिया फाउंडेशन चारी हुजीर व जेजेसी चुट्टू के खिलाङियों का शानदार प्रदर्शन रहा। इस मैच को ओस्कर इंडिया टीम ने पेनालटी शूटआउट में 5-4 से जीत कर फाईनल के लिए जगह बनाई। ओस्कर इंडिया टीम के खिलाङी रवि मुण्डा को मैन ऑफ दा मैच चुना गया जिसे ओरमांझी प्रखंड की पूर्व प्रमुख चम्पा देवी ने पुरस्कृत किया।

वहीं दुसरे मुकाबले के लिए बीएफसी बरियातु व वाईवीसी मंडार को मैदान पर आना था, लेकिन मंडार टीम मुकाबले के लिए नहीं पहुंच सकी, इसके बाद आयोजकों  ने बरियातु टीम को विजयी घोषित कर वॉकऑवर दिया गया। परिणाम स्वरूप बरियातु टीम को बिना खेले ही फाईनल में जाने का मौका मिला।