एकलव्य एजुकेशन सोसायटी ने खड़खड़ी जटमल के निगम स्कूल में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

  |    April 30th, 2019   |   0

छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ उत्म स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है एकलव्य एजुकेशन सोसायटी

नई दिल्ली – एकलव्य एजुकेशन सोसायटी व सायमा हैल्थ टच प्र.लि. के प्रयास से खड़खड़ी जटमल के निगम स्कूल में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के दौरान स्कूल में पढ़ रहे छात्रों व उनके अभिभावकों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

शिविर में गावों के लोगों तथा स्कूल स्टाफ ने भी अपने स्वास्थ्य की जांच करवा कर इस शिविर का लाभ उठाया। शिविर में जांच के लिए आए अभिभावकों ने आंख, दांत के अलावा रक्त चाप, शूगर, कान, नाक व गले से जुड़ी समस्याओं के बारे में जाना और इन समस्याओं से निजात पाने के लिए डॉक्टरों की सलाह ली।

गांव के निगम स्कूल में लगने वाले इस प्रकार के स्वास्थ्य जांच शिविर के प्रति छात्र, उनके अभिभावकों, स्थानीय लोगों तथा स्कूल स्टाफ में काफी उत्साह देखा गया।

इस मौके पर विद्यालय प्रधानाचार्य दीप कुमार यादव, वरिष्ठ अध्यापक नरेश कुमार, एकलव्य एजुकेशन सोसायटी की स्कूल इंचार्ज कविता वर्मा व सायमा हैल्थ टच प्रा.लि.प्रमुख डॉ. सत्यपाल चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

प्रधानाचार्य दीप कुमार ने कहाकि हम एकलव्य और शायमा दोनों ही संस्थाओं के आभारी है कि इन्होंने हमारे स्कूल के छात्रों को स्वास्थ केप्रति जागरूक किया और स्वास्थय लाभ पहुंचाया। एकलव्य एजुकेशन सोसायटी की स्कूल इंचार्ज कविता वर्मा ने बताया कि हमारी एकलव्य सोसायटी ने इस स्कूल को एस.डी.एम.सी के एसक्यूईपी प्रोग्राम के तहत इस स्कूल को गोद लिया हुआ है, जिसके नाते हमारा नैतिक दायित्व बनता है कि हम यहां छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ उत्म स्वास्थ्य भी प्रदान करें।

इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। सायमा हैल्थ टच प्र.लि.प्रमुख डॉ. सत्यपाल चौधरी ने बताया कि हमारी संस्था जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य के लिए सदैव तैयार है। संस्था का मुख्य उद्देश देश का प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ हो।