चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर प्रो.आर.बी. सोलंकी ने की मुनि स्कूल की विजिट

  |    July 31st, 2018   |   0

मुनि स्कूल के प्रत्येक छात्र में है लीडर शिप का गुण : प्रो. आर.बी. सोलंकी

नई दिल्ली (आर.के. शर्मा)- शिक्षा के मुद्दे पर गंभीर रहने वाले चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद (हरियाणा) के वाईस चांसलर प्रो. आर.बी. सोलंकी व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील बलराज सोलंकी ने दिल्ली के मुनि इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षण-प्रशिक्षण पद्दति को समझने के लिए मुनि स्कूल का दौरा किया।

इस दौरान प्रो.सोलंकी को स्कूल संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर ने स्कूल की मैथोलॉजी समझाते हुए विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी और मुनि स्कूल द्वारा शिक्षा में किए विभिन्न नवाचारों के बारे में बताया।

स्कूल की गतिविधियों को जानने व समझने के लिए प्रो.सोलंकी व वकील बलराज सोलंकी ने विभिन्न कक्षाओं में जाकर छात्रों व अध्यापकों से मुलाकात की और पठन-पाठन के तरीकों को देखा। पेशे से वकील होने के बाबजूद बलराज सोलंकी शिक्षा में वैल्यूज के बडे़ परोकर हैं, देश के जानेमाने शिक्षाविदों में अपना नाम रखते हैं।

विजिट के बाद अपने विचार प्रकट करते हुए प्रो.सोलंकी ने कहाकि मुनि इंटरनेशनल स्कूल छात्रों को केवल किताबी शिक्षा दने का कार्य नहीं करता है, बल्कि यहां देश-दुनिया के लिए सभ्य इंसान बनाने का काम किया जा रहा है, जो किसी अन्य स्कूल में नहीं देखा जा सकता। यहां का हर बच्चा आत्मविश्वास से भरा है और प्रत्येक छात्र में लीडर शिप का गुण विकसित है।