लॉकडाऊन के दौर में सामाजिक संस्था ने करवाई राज कमल व पूनम की शादी

  |    May 30th, 2020   |   0

नई दिल्ली (रवि डालमिया)-पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके मे सामाजिक संस्था द्वारा मन्दिर के अंदर करवाई गई शादी, कोरोना के डर से दूल्हा राज कमल व दुल्हन पूनम ने मास्क लगा कर एक दूसरे को वर माला डाली ।

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में लॉकडाऊन को दौर में सामाजिक संस्था द्वारा एक एसे लड़का-लड़की की शादी सम्पन्न करवाई गई, जिसमें लड़की के मां-बाप नहीं हैं। लड़की के चाचा ने सामाजिक संस्था के लोगों से संपर्क किया और लड़की शादी के लिए तन,मन,धन से सहयोग मांग तो सामाजिक संस्था के लोगों ने इस काम के लिए तुरंत आगे।

लॉडाऊन के नियमों को ध्यान में रखते हुए मंदिर में शादी करने की तैयारियां शुरू करवा कर। युवक-युवति को वर–वधु के रूप में एक दूसरे का जीवन साथी बना कर नया जीवन शुरू करने केलिए आशीर्वाद दिया।    

समाज सेवा का जुनून रखने वाले हैप्पी लूथरा ने बताया कि परेशानियों में घिरे लोगों के लिए समाधान निकाल कर उन्हें खुशिया देना हमारी फितरत बन चुकि हैं, बीते दो माह से लॉकडाऊन के दौरान हमने संस्था के द्वारा प्रति दिन सैंक़डो जरूरतमंदों को खाना खिलाया और कई प्रकार की सेवा की। यह शादि भी उसी का हिस्सा है। इस दौरान मंदिर में आने वाले सभी लोगों को सैनिटाइज करवाया और टेंपरेचर चेक किया वहीं सामाजिक दुरी का पूरा ख्याल रखा गया।

मंदिर में हुई यह शादि पूरे रीतिरिवाज के साथ सम्पन्न हुई, जहां सामाजिक संस्था द्वारा शादी में बारातियों के लिए शादार दावत का भी इंतजाम किया गया था। जिसका सभी ने जमकर लुत्फ उठाया।