डॉ भीमराव अंबेडकर कॉलेज में हुआ छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह व फ्रेशर पार्टी

  |    November 3rd, 2019   |   0

जय और  वर्षा को दिया गया मिस्टर फ्रेशर और मिस फ्रेशर का खिताब

नई दिल्ली (संवाददाता)-वजीराबाद रोड स्थित, दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ भीम राव अम्बेडकर कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए फ्रेशर्स पार्टी एवं वर्ष 2019 के चुनाव में जीतकर छात्र संघ में आए प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों के लिए विविध प्रतियोगिताएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित मिस्टर फ्रेशर एवं मिस फ्रेशर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत मुख्य अतिथि सुबोध गोस्वामी, सहायक पुलिस आयुक्त( एसीपी ), कल्याणपुरी के संबोधन से हुई।

छात्र संघ के पदाधिकारियों एवं प्रथम वर्ष के छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि ये अद्भुत संयोग है कि हम आपलोगों के बीच खड़े हैं और आज देश के प्रथम गृहमंत्री और स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है। ऐसे मौके पर मैं आपलोगों से अपील करना चाहूंगा कि आप उनकी ही तरह आदर्श स्थापित करें और उनके सिद्धांतों पर चलते हुए सामाजिक विकास के लिए अपने को आगे ले जाए।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य जी.के अरोड़ा ने छात्र संघ के सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल बनने का आवाहन किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि राजनीति का मुख्य काम समाज में जागरूकता का प्रसार एवं साकारात्मक बदलाव लाने से है. हमें उम्मीद है कि छात्र संघ इस दिशा में सक्रिय रहेंगे. प्राचार्य ने राष्ट्र को आगे बढ़ाने में सबकी सहभागिता को जरूरी बताया।  उन्होंने यह भी कहा कि फ्रेशर्स पार्टी महज मन-बहलाव का मौका नहीं होता बल्कि इसके माध्यम से कई नई प्रतिभाएं हमारे सामने उभरकर आ पाती हैं। उनके भीतर आत्मविश्वास का विस्तार होता है और आगे कॉलेज के जरिए वो देश-दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज करा पाते हैं।

डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज के छात्र संघ 2019 के प्रियांशी यादव ने बतौर अध्यक्ष, तारीख खान ने उपाध्यक्ष, मयंक देशवाल ने सचिव, विशाल भाटी ने सह-सचिव के तौर पर शपथ ग्रहण किया।  इसके साथ ही अंकित बंसल ने सांस्कृतिक सचिव एवं जतिन ने खेल सचिव के तौर पर शपथ लिया।

 दूसरी तरफ मिस्टर और मिस फ्रेशर के खिताब के लिए  दर्जनों छात्रों ने भाग लिया जिनमें कि टैलेंट राउंड और प्रश्नोत्तरी राउंड के आधार पर इनका चयन किया गया।

साल 2019 के  मिस्टर फ्रेशर और मिस फ्रेशर का खिताब क्रमशः जय और  वर्षा को दिया गया। इन दोनों ने अलग-अलग राउंड को पार करने के साथ ही गायन से श्रोताओं का दिल जीत लिया।

कार्यक्रम के अंत में डॉ. चित्रा रानी, संयोजक ने मुख्य अतिथि, मौजूद शिक्षकगण एवं छात्रों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि  फ्रेशर्स पार्टी के जरिए हमारी कोशिश रहती है कि कॉलेज में देशभर से आयी नयी प्रतिभाओं की परख की जा सके और उन्हें उनके रूझान के अनुरूप आगे अवसर प्रदान किए जा सकें।