डीटीयू में दाखिला प्रक्रिया शुरू, अंडर ग्रेजुएट कक्षाओं के दाखिले जेईई (मुख्य) परीक्षा के बाद

  |    July 27th, 2020   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के विभिन्न विभागों की कक्षाओं में दाखिला प्रक्रिया जारी है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह के अनुसार इस बार कोविड-19 महामारी के चलते दाखिला प्रक्रिया में कई तरह के बदलाव चल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग (जैक) दिल्ली के तहत अंडर ग्रेजुएट कक्षाओं के लिए दाखिले की प्रक्रिया जेईई (मुख्य) JEE (Main) परीक्षा के बाद ही घोषित की जाएंगी, जोकि सितंबर के पहले सप्ताह में संभावित है। इस बार जैक के लिए कोर्डिनेटिंग संस्थान दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय है। वर्तमान में डीटीयू, आईजीडीटीयूडबल्यू, आईआईआईटीडी और एनएसयूटी जैक में हिस्सा ले रहे हैं।

अन्य कक्षाओं के दाखिलों के बारे में जानकारी देते हुए कुलपति ने बताया कि इस वर्ष के लिए डीटीयू में एमबीए फैमली बिजनेस प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2020 रखी गई है, जबकि इंटरनेशनल एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है।

इसी प्रकार इंटरनेशनल बैचलर ऑफ टेक्नोलोजी प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। डीटीयू के ईस्ट दिल्ली कैंपस के इंटरनेशनल बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। ईस्ट दिल्ली कैंपस के ही इंटरनेशनल बैचलर ऑफ आर्ट्स (ऑनर्स) इकनॉमिक्स प्रोग्राम के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। डीटीयू के इंटरनेशनल बैचलर ऑफ डिजाईन प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है, जबकि डीटीयू के ईस्ट दिल्ली कैंपस के इंटरनेशनल मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन बीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है।

उन्होने आगे जानकारी देते हुए बताया कि डीटीयू में इंटरनेशनल एम. टेक प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 रखी गई है। इंटरनेशनल एमएससी प्रोग्राम व इंटरनेशनल मास्टर डिजाईन प्रोग्राम के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। डीटीयू के यूएसएमई (ईस्ट दिल्ली कैंपस में) बैचलर ऑफ आर्ट्स (ऑनर्स) इक्नॉमिक्स प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2020 है जबकि डीटीयू कैंपस स्थित दिल्ली स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (डीएसएम) में ईएमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2020 है।

#dtu #education #delhi