डीपीएस गर्ल्स बास्केटबाल टूर्नामेंट में सोनीपत डीपीएस बना विजेता

  |    October 14th, 2019   |   0

नई दिल्ली (न्यूज4सिटि खेल डेस्क)- दिल्ली पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल साकेत में इंटर डी पी एस बास्केटबॉल गर्ल्स टूर्नामेंट का आयोजन 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक हुआ जिसमे डी पी एस स्कूल जोन-2 की 16 टीमो ने भाग लिया. कार्यक्रम के आयोजन सचिव डॉ. चेतन कुमार ने बताया की पहली बार इंटर डी पी एस बास्केटबॉल गर्ल्स टूर्नामेंट का आयोजन 14 साल से कम उम्र की बालिकाओं के लिए किया गया।

इसकी सफल मेजबानी दिल्ली पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल साकेत ने की तथा इस टूर्नामेंट की प्रथम तीन टीम दिसंबर में डी पी एस वसंत कुञ्ज में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेगी।  कार्यक्रम का उदघाटन दिल्ली पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर डॉक्टर डी आर सैनी के द्वारा किया गया एवं इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल अमिता मिश्रा मोजूद रही।

कार्यक्रम के पुरूस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि अन्तराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी जोगिन्दर सिंह सरन ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए कहा की इस तरह के आयोजन से खेलों में बच्चो की रूचि बढती है और यही सही समय होता है जब एक बच्चा खेलों में अपना कैरियर बना सकता है. बास्केटबाल एक ऐसा खेल है जिसमे खिलाड़ी की फिटनेस की सही परीक्षा होती है।

पुरूस्कार वितरण की विशिस्थ अतिथि डीपीएस इंटरनेशनल स्कूल की चैयरपर्सन डॉ. किरण दातार थी।

रोमांचकारी फाइनल फाइनल मुकाबले में डी पी एस सोनीपत ने डीपीएस आर के पुरम को 36 – 25 के स्कोर से पराजित किया वही तृतीय स्थान के लिए डी पी एस नॉएडा ने डी पी एस इंटरनेशनल गुरुग्राम को 23 – 15 के स्कोर से पराजित किया।

टूर्नामेंट के बेस्ट शूटर का खिताब डीपीएस सोनीपत की खिलाड़ी रीना को मिला वही डी पी एस आर के पुरम की आद्या को बेस्ट डिफेंडर का अवार्ड मिला. डीपीएस सोनीपत की गुलशन को बेस्ट प्लेमेकर का खिताब मिला।