मेट्रो किराया बढ़ोत्तरी के विरोध में बहिष्कार अभियान तेज यात्रियों का मिला भारी समर्थन

  |    October 11th, 2017   |   0

अब केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली (संवाददाता)- मेट्रो किराया बढ़ोत्तरी के विरोध में किए जा रहे बहिष्कार अभियान की समीक्षा करते हुए दिल्ली मेट्रो कमयूटर्स एसोसिएशन (डी.एम.सी.ए) ने इस अभियान को अपनी बड़ी सफलता बताया।

ज्ञात हो कि जिन मेट्रो स्टेशन पर यह अभियान चलाया गया, वहाँ पर लोगों ने खुद आकर मेट्रो किराया बढ़ोत्तरी के विरोध में अपने हाथ पर काली पट्टी बंधवाई। ज्ञात हो कि आज 50 से ज्यादा मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी के खिलाफ यात्रियों से मेट्रो बहिष्कार करने का डी.एम.सी.ए ने अभियान चलाया था।

इस अभियान को आजादपुर, शादीपुर, जहांगीरपुरी, जी.टी.बी. नगर, लक्ष्मी नगर, राजीव चौक, राजेंद्र प्लेस जैसे बड़े स्टेशन पर आम यात्रियों का भारी समर्थन मिला। ज्ञात हो कि यात्रियों से बहिष्कार के आह्वान को मिल रहे समर्थन के कारण जहांगीरपुरी और शादीपुर मेट्रो स्टेशन पर डी.एम.सी.ए कार्यकर्ताओं को मेट्रो कर्मचारियों ने पकड़कर उनपर झूठा चोरी का इलज़ाम लगाया| बाद में उन्हें कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन लाया गया, जहाँ कार्यकर्ताओ और आम यात्रियों के भारी दबाव और इलज़ाम में झूठ होने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया।

मेट्रो बहिष्कार अभियान को यात्रियों का भारी समर्थन मिला है और डी.एम.सी.ए ने अपना यह विरोध कल केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय पर ले जाने का निश्चय किया है, जिसमे भारी संख्या में मेट्रो यात्री भी शामिल होंगे।