दिल्ली की पहलवान सिमरन बनी ऑनलाइन दंगल विजेता

  |    May 19th, 2020   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)-अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ के द्वारा एक ऑनलाइन कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसका उद्देश्य देश में चल रही कोरोना महामारी के समय में खिलाड़ियों को फिट रखना था।

प्रतियोगिता के लिए कुश्ती महासंघ ने खिलाड़ियों से अपने घर पर रहकर ही लॉक्डाउन का पालन करते हुए अपनी फिटनेस गतिविधियों का एक विडीओ मांगा गया था। इस वीडियों के आधार पर ही विजेता पहलवानों का चुनाव करना था।

इसबारे में जानकारी देते हुए कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र कालीरामण ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों से अनेक पहलवानों (महिला-पुरूष) ने अपनी वीडियो हमें भेजी। इसके बाद सब विडीओ को हमने फ़ेस्बुक और इंस्टाग्राम पर लोड किया गया। अब निर्णायक मंडल ने उन विडीओ को इनाम देने के लिए चुना है, जिसको सबसे ज़्यादा लाइक मिले हैं।

इस प्रतियोगिता में यूथ अलिम्पिक पदक विजेता दिल्ली की कुमारी सिमरन अहलावत को प्रथम स्थान मिला है, जिसे 51,000 रूपए का इनाम दिया जाएगा, हरियाणा से जींद के अनुज सिवाच ने दूसरा स्थान पाया जिसको 31,000 रूपए और तीसरे स्थान पर रहे चंदगी राम अखाड़ा दिल्ली के मिटु को 21,000 रूपए का ईनाम दिया जाएगा। प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को लॉक्डाउन खुलने के बाद दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत गौरव अवार्ड में सम्मानित किया जाएगा।

ऑनलाईन प्रतियोगिता जीतने वाले सभी सभी विजेताओं को अखिल भारतीय कुश्ती जगत के पदाधिकारियों अध्यक्ष सुरेंद्र कालीरामण, चेरमेन प्रशांत रोहतगी बबु ख़लीफ़ा, अजय भारद्वाज,तरुण चौधरी,पंकज अग्रवाल, संजीव जून समेत सभी ने बधाई दी।