दिल्ली वालीबॉल चैंपियनशिप : लक्ष्मीबाई कॉलेज की लङकियों ने जीता खिताब ,पुरूष वर्ग में वाईएमसीए टीम बनी चैंपियन

  |    November 26th, 2017   |   0

नई दिल्ली (आर.के.शर्मा)- नजफगढ़ खेल स्टेडियम में 23 से 25 नवंबर के बीच खली गई तीन दिवसीय जगदीश मेमोरियल दिल्ली राज्य यूथ वालीबॉल चैंपियनशिप-2017-18 रोमांचक माहोल में समापन हुई। शनिवार को यहां खेले गए अंतिम खिताबी मुकाबलों के लिए मैदान पर उतरी महिला व पुरूष वर्ग की टीमों ने बङे ही रोमांचकारी मुकाबलों का प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने मुकाबले जीते।
समापन समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स, दिल्ली वालीबॉल संघ के अध्यक्ष एडवोकेट सुधीर वत्स, विख्यात बॉडी बिल्डर मुकेश सिंह, चैंपियनशिप आयोजक समिति के सचिव डॉ. संजय पराशर, सचिव कुलबीर सिंह गहलोट ने विजेता टीमों को पुरस्कृत किया।महिला वर्ग में लक्ष्मीबाई कॉलेज की लङकियां दिल्ली राज्य यूथ वालीबॉल चैंपियनशिप की विजेता बनी वहीं पुरूष वर्ग में वाईएमसीए टीम ने चैंपियनशिप के खिताब पर कबजा किया। महिला व पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान पर रही विजेता टीमों को ट्रॉफियों के साथ 5100-5100 रूपए का नकद पुरस्कार व प्रमाण देकर सम्मानित किया। दूसरे व तीसरे स्थान पर रही टीमों को क्रमशः 3100-3100 व 2100-2100 रूपए का नकद पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा खिलाङियों के श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उन्हें व्यक्तिगत पुरस्कारों से भी नवाजा गया।
लक्ष्मीबाई कॉलेज की लङकियों ने जीसस एंड मैरी कॉलेज टीम को 3-0 से रौंदा, स्कॉर 25-24,25-18,25-17 के अंतर से हराया, पुरूष वर्ग के रोमांचकारी खिताबी मुकाले में वाईएमसीए टीम ने विनोद नगर स्पोर्टस् कॉम्पलेक्स को 3-2 से पछाङा, स्कॉर इस प्रकार रहा 25-20,25-18,22-25,21-25,15-13 के अंतर से हराकर विजय हासिल की।


यहां खेले गए अन्य मुकाबलों में विनोद नगर स्पोर्टस् कॉम्पलेक्स दूसरे स्थान पर, तीसरे स्थान पर लक्ष्मी पब्लिक स्कूल व नजफगढ़ कोचिंग सेंटर चौथे स्थान पर रहा। महिला वर्ग में जीसस एंड मैरी कॉलेज टीम दूसरे स्थान पर रही, तीसरे स्थान पर आईपी कॉलेज तथा नेहरू स्टेडियम की टीम चौथे स्थान पर रही।
समापन समारोह के दौरान दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने कहाकि दिल्ली प्रशासन खेलों की मजबूती के लिए गंभीर नहीं है, लेकिन खेलों की चिंता करने वाले समाज के लोग कम संसाधनों में भी खिलाङियों के लिए बेहतरीन आयोजन करवाने का प्रयास करते हैं, वो काबिले तारीफ है। दिल्ली वालीबॉल संघ के अध्यक्ष एडवोकेट सुधीर वत्स ने बताया कि वो इस खेल को अधिक आकर्षक बनाने के लिए आने वाले दिनों में आईवीएल की शुरूआत करेंगे ताकि अधिक से अधिक युवा वालीबॉल के साथ जुङ़ सकें। जगदीश मेमोरियल वेल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. संजय पराशर ने कहाकि हम आगे भी खेल व खिलाङियों की बेहतरी के लिए हर संभव काम करते रहेंगे।

सचिव कुलबीर सिंह गहलोट ने कहाकि खिलाङियों को हार-जीत से अधिक प्रभावित नहीं होना चाहिए, बलकि खेलों में अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए हर समय प्रयासरत रहना चाहिए। आयोजक समिती ने टूनामेंट को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रियांक गुप्ता, सुरेंद्र शर्मा व हिमाशु के कार्यों की भी सराहना की।