दिल्ली राज्य सीनियर वॉलीबॉल प्रतियोगिता में सीआरपीएफ की टीमें बनी विजेता

  |    December 22nd, 2019   |   0

अनुशासन में रहने वाला खिलाड़ी ही उच्च मुकाम हाशिल कर सकता : कुलदीप वत्स  

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज में आयोजित की गई दिल्ली राज्य सीनियर वॉलीबॉल प्रतियोगिता सीआरपीएफ की (पुरुष व महिला) दोनों टीमों ने खिताब पर कबजा किया।

सीआरपीएफ पुरुष वर्ग की टीम ने संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में एलपीएन (लेट प्राण नाथ क्लब) क्लब को 3-2 से हराया। वहीं लक्ष्मीबाई कल्ब की महिला टीम को हरा कर सीआरपीएफ की महिला टीम ने भी अपने वर्ग का प्रथम खिताब जीता।

खिताबी मुकाबले के लिए सीआरपीएफ पुरुष वर्ग की टीम के सामने मैदान पर उतरी एलपीएन क्लब (लेट प्राण नाथ क्लब) के युवाओं ने अंतिम क्षणों तक कफी संघर्ष पूर्ण मुकाबले खेले। मैदान पर उपस्थित सैंकड़ों दर्शकों ने रोमांचक मैच का जम कर लुत्फ उठाया।

प्रतियोगिता के समापन पर अवसर पर उपस्थित दिल्ली ओलंपिक के अध्यक्ष कुलदीप वत्स, खॉलेज प्राचार्य डॉ. जसविंदर सिंह, दिल्ली वॉलीवॉल के अध्यक्ष सुधीर वत्स, सचिव कुलबीर सिंह गहलोत, नीरज गुप्ता, राजीव पंडित, सुमित पंडित ने विजेता टीमों को पुरुस्कार वितरण किए। वहीं मनी पोंडियाल, वॉलीबॉल की पूर्व खिलाड़ी सरोज शर्मा के अलावा प्रियांक गुप्ता भी उपस्थिति रहे।

इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. जसविंदर सिंह ने कहाकि देश में वॉलीवॉल का अपना खास महत्व है, जिसमें दिल्ली के युवाओं का अहम योगदान है। खालसा कॉलेज की वॉलीवॉल टीम भी काफई मजबूत है, इस मैदान से कई बेहतरीन खिलाडी निकले जिसमें कुलदीप वत्स जैसे खिलाङियों के नाम शामिल हैं।

कॉलेज में शानदार प्रतियोगिता करवाने पर कुलदीप वत्स दिल्ली वॉलीबॉल एसोसिएशन की तरफ से कॉलेज प्राचार्य डॉ. जसविंदर सिंह का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से अपील कि सीनियर खिलाड़ी अपने जूनियर खिलाङियों का सही मार्ग दर्शन करें और जूनियर अपने सीनियरों को सम्मान दें। खेल को सदा खेल भावना से खेलना चाहिए,क्योंकि खेल हमें संयम और अनुशासन सिखाता है। जो खिलाड़ी अनुशासन में नहीं रहता वह कभी उच्च मुकाम हाशिल नहीं कर सकता।    

पुरस्कार वितरण के दौरान कुलदीप वत्स ने प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने वाले 8 खिलाड़ियों को अपनी तरफ से नगद व्यक्तिगत पुरुस्कार प्रदान किए। एलपीएन( लेट प्राण नाथ क्लब) टीम के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश हो कर  टीम को प्रोत्साहित करते हुए 5100 रुपये का विशेष पुरुस्कार प्रदान किया।

इसके एफ.आई.वी.बी. लेवल-1 के कोच विपिन त्यागी को इस वर्ष के बेस्ट कोच का खिताब देकर सम्मानित का गया।

परिणामः-

पुरुष वर्ग

1.  सी आर पी एफ

2.  एल पी एन क्लब

3. जे एल एन स्टेडियम

3.  महलावत क्लब

महिला वर्ग

1.  सी आर पी एफ

2.  एल बी क्लब

3.   जोंती क्लब

3.  नवादा क्लब