दिल्ली में बिगड़ते पर्यावरण और बढ़ते प्रदूषण पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने जताई चितां

  |    June 4th, 2019   |   0

19 जून से कांग्रेस दिल्ली में चलाएगी वृक्षारोपण अभियान, कार्यकरता लगाएं कम से कम 50 पौधे : शीला दीक्षित

नई दिल्ली(विद्यानंद मिश्रा)- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती शीला दीक्षित की अध्यक्षता में दिल्ली प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षों हारुन यूसूफ और राजेश लिलौठिया के साथ आज एक बैठक हुई जिसमें दिल्ली में बिगड़ते पर्यावरण और बढ़ते प्रदूषण पर चितां व्यक्त करते हुए विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। बैठक में दिल्ली के पूर्व मंत्री मंगतराम सिंघल और प्रदेश प्रवक्ता जितेन्द्र कुमार कोचर भी मौजूद थे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दिल्ली को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के जन्मदिवस 19 जून से की जाएगी। वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पार्टी पूरी दिल्ली में पेड़ लगाने का अभियान 30 अगस्त तक चलाया जाएगा।

श्रीमती शीला दीक्षित ने कहा कि आज दिल्ली गैस का चैम्बर बन गई है। दिल्ली में सांस लेना दुभर हो गया है, हम अपने बच्चों को शुद्ध वायु नही दे सकते। दिल्ली का पर्यावरण पूरी तरह से दूषित हो गया है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर्यावरण के सुधार लिए और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कुछ नही कर रही और दिल्ली के लोग दमघोटू जिदंगी में जीने को मजबूर हैं।

श्रीमती शीला दीक्षित ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि वह दिल्ली के पर्यावरण को सुधारने के लिए पेड़ लगाऐं क्योंकि दिल्ली में पिछले पांच वर्षों से पेड़ों को अंधाधुंध काटा जा रहा है और नए पेड़ लगाने में केन्द्र की भाजपा व दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकारें पूरी तरह नाकाम साबित हुई है।

श्रीमती दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन 19 जून से दिल्ली कांग्रेस दिल्ली भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेगीं जिसको पूरे बरसात के सीजन में 30 अगस्त, 2019 तक चलाया जाएगा।  उन्होंने बताया कि ब्लाक कांग्रेस कमेटियों में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लाक कांग्रेस कमेटी शुरुआत वाले दिन 19 जून को अपने-अपने क्षेत्रों में कम से कम 50-50 पेड़ जरुर लगाएं।

श्रीमती दीक्षित ने कहा कि मैं प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता का आव्हान करती हूँ कि इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत अपने-अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक पेड़ लागए और पर्यावरण की रक्षा करें। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों से कहा आईए हम सब मिलकर पेड़ लगाए और दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाऐं।