दिल्ली महिला पुलिसकर्मी दिखेंगी फिट एंड स्मार्ट

  |    May 31st, 2018   |   0
दिल्ली पुलिस द्वारा महिला कर्मियों के लिए वीएलसीसी इंस्टीट्यूट के सहयोग से ब्यूटी एंड वेलनेस पर सेमिनार आयोजित

नई दिल्ली(आर.के.शर्मा)- वीएलसीसी इंस्टीट्यूट ऑफ ब्यूटी एंड न्यूट्रीशन, ब्यूटी एंड वेलनेस ट्रेनिंग संस्थान तथा दिल्ली पुलिस के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के सहयोग से महिला पुलिस दल के लिए ‘स्मार्ट एंड फिट पुलिस’ विषय पर एक सेमिनार आयोजिन किया गया।

माता सुंदरी कॉलेज में आयोजित इस सेमिनार का उद्देश्य महिला सुरक्षा कर्मियों के बीच ब्यूटी एंड वेलनेस को बेहतर बनाए रखने के लिए जागरूक करना था। क्योंकि आम तौर पर जनता की सुरक्षा में ड्यूटी पर तैनात रहने के कारण महिला कर्मियों को अपनी ब्यूटी एंड वेलनेस के लिए समय निकालना आसान नहीं होता। इस लिए विभाग द्वारा यह प्रयास किया गया।  सेमिनार के दौरान उपस्थित महिला कर्मियों को विभिन्न सत्रों के माध्यम से खूबसूरती, स्वास्थ्य, हेयर स्टाइल और त्वचा देखभाल सहित सुंदरता और वेलनेस के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारियां दी।

इसके अतिरिक्त, वीएलसीसी इंस्टीट्यूट ने समारोह में उपस्थित 8 बेस्ट ग्रूम्ड महिला अधिकारियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। सेमिनार में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट से करीब 250 महिला पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित हुई आईपीएस धनप्रीत कौर और वीएलसीसी इंस्टीट्यूट के बिजनेस हैड दीपांशु खुराना, दरियागंज एसीपी आईपीएस गीतांजलि खंडेलवाल और सीएडब्ल्यू सेल एसीपी रेणु लता भी मुख्यरूप से मौजूद रही।  इस आयोजन के बारे में वीएलसीसी इंस्टीट्यूट के दीपांशु खुराना ने कहा कि ‘‘वीएलसीसी इंस्टीट्यूट में हमारे आदर्श वाक्य ‘ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स’ द्वारा हम प्रत्येक व्यक्ति में अपने जीवन के लिए अपने आप को बदलने, आत्मविश्वास बढ़ाने और संपूर्ण वेलनेस को बढ़ाने की इच्छा को बढ़ाना चाहते हैं।

महिला पुलिस अधिकारी अक्सर मैसम की विषम परिस्थितियों में भी अपनी डयूटी करती हैं जिसके कारण उनके स्वास्थ्य व सुंदरता पर गंभीर असर पङता, जिसको बिना उचित देख-भाल के बेहतर बनाए रखना संभव नहीं है। सेमिनार के माध्यम से महिला कर्मियों को बताने का प्रयास किया जाएगा कि वो कम समय और मौसम की विषम परिस्थितियों अपने-आपको को किस प्रकार फिट व स्मार्ट रखें।