दिल्ली की जनता को साफ पीने का पानी नहीं मिल रहा है : जय प्रकाश

  |    February 11th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- दिल्ली सचिवालय में हुई दिल्ली जल बोर्ड की बैठक, जहां दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली में बिजली हाफ और पानी माफ के नारे से आम आदमी पार्टी सत्ता में आई थी। परन्तु आज 4 साल पूरे होने के बाद भी दिल्ली की जनता को साफ पीने का पानी नहीं मिल रहा है और उनके भारी बिल भी आ रहे हैं।

जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली की गरीब जनता को भी दिल्ली जल बोर्ड द्वारा हजारों रूपये के पानी के बिल भेजे जा रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री के अधीन केवल दिल्ली जल बोर्ड ही है और जल बोर्ड दिल्ली की जनता को साफ पानी पहुंचाने में नकारा साबित हो रहा है। बैठक में दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य सत्यपाल मलिक भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि कई बार ऐसे बिलों को लेकर मुख्यमंत्री को अगवत कराया गया लेकिन किसी भी एक उपभोक्ता की समस्या का आज तक निदान नहीं हो सका। उन्होंने इस बैठक में मांग की कि जल बोर्ड के बढ़े हुये पानी के बिलों को ठीक किया जाये और जनता के हित में एक माफी योजना लाकर राहत दी जाए। इस मांग को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सिरे से नकार दिया जो उनकी जनविरोधी चरित्र को दिल्ली की जनता के बीच उजागर करता है।

जय प्रकाश ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने पूर्व में एक पोस्टर जारी कर कहा था कि दिल्ली में पानी के उपभोक्ताओं के बिल माफ कर दिये हैं। ऐसे झूठे दुष्प्रचार में आम आदमी के नेता माहिर हैं। दिल्ली की जनता ऐसे झेठे दुष्प्रचार का आगामी लोकसभा चुनाव में उनके विरूद्ध मतदान करके उचित जवाब देगी।

जल बोर्ड की बैठक में रैन हार्वेस्टिंग के लिए एनजीटी द्वारा निर्देश दिये जाने पर केजरीवाल सरकार स्कूलों और पार्कों को प्रमाण पत्र जारी कर रही है जिसके लिए उनसे पैसे भी वसूले जा रहे हैं, दिल्ली भाजपा इसकी कड़ी निंदा करती है और ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करती है।