कुलदीप वत्स ने दूसरी बार संभाली दिल्ली ओलंपिक संघ की कमान

  |    April 17th, 2018   |   0

अध्यक्ष  कुलदीप वत्स  समेत 30 पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का निर्विरोध हुआ चुनाव 

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- दिल्ली में खेलों की बेहतरी के लिए कमा करने वाले दिल्ली ओलंपिक संघ के मंगलवार को जीटी करनाल रोङ स्थित यादुग्रीन फार्म हाऊस में हुए चुनावों में अध्यक्ष समेत 30 पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुआ।

इस चुनावों में दिल्ली ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त दिल्ली की विभिन्न खेल संस्थाओं से जुङें पदाधिकारियों  एवं सदस्यों ने एक मत हो कर कुलदीप वत्स को दूसरी बार दिल्ली ओलंपिक संघ की कमान सौंपी। दिल्ली ओलंपिक संघ के इन सभी पदाधिकारियों का चुनाव 2018 से 2022 तक मान्य होगा।

इस मौके पर चुनाव ऑबजर्वर एसएम बाली उपस्थित रहे वहीं रिटर्निंग अधिकारी सीनियर एडवोकेट अभिजीत बाली ने आधिकारिक रूप से घोषणा करते हुए बताया कि दिल्ली ओलंपिक संघ के लिए कुलदीप वत्स को पुनः अध्यक्ष चुना गया है। इसके अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश शर्मा समेत 8 उपाध्यक्ष, महासचिव सुरेश शर्मा, वरिष्ठ सह-सचिव राज कुमार के अलावा 8 सचिव, कोषाध्यक्ष राकेश गुप्ता समेत 9 लोगों को कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में शामिल किया गया।

खेलों के लिए समर्पण व निःस्वार्थ भाव से कार्य करने वाले कुलदीप वत्स को दूसरी बार दिल्ली ओलंपिक संघ की कमान देने के बाद सभी खेल संघों से जुङे अधिकारियों व पदाधिकारियों ने खुशी जाहीर करते हुए उन्हें फूलमाल पहनाकर ढेरों शुभकामनाएं दी। इसके बाद कुलदीप वत्स ने सभी का आभार प्रकट करते हुए कहाकि जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है मैं उस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाने के लिए सदैव तत्पर रहूंगा। इसके साथ ही उन्होंने विश्वास दिलाया कि वो खेल और खिलाङियों की बेहतरी के लिए सब को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। श्री वत्स ने बताय कि इस बार हमने कई वरिष्ठ व द्रोणाचार्य अवार्डी खिलाङियों को भी संघ में जोङने का प्रयास किया है, ताकि उनके अनुभवों का लाभ लेते हुए हम खेल व खिलाङियों के लिए पहले के मुकाबले और बेहतरीन काम करने का प्रयास करें।

गौरतलब हौ कि बीते कई वर्षों से बंद हुए दिल्ली ओलंपिक खेलों को 20 वर्ष बाद पुनः शुरू करवाने का श्रेय भी श्री वत्स को ही जाता है।

उन्होंने विश्वास दिलाया कि अब शीघ्र ही दिल्ली ओलंपिक खेलों के आयोजन की तैयारियां की जाएगी। दिल्ली के खिलाडियों को हर प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए दिल्ली सरकार के मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

दिल्ली ओलंपिक संघ के एग्जिक्यूटिव मेम्बर चुने गए दिल्ली सॉफ्टबाल के विजय कुमार (पत्रकार), दिल्ली वॉलीबॉल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी कुलबीर सिंह गहलोत, यंग दिल्ली हॉकी एसोसिएशन के गुरप्रीत सिंह गुजराल, स्पेकटकरा संघ के योगेंद्र सिंह दहिया, फुटबल संघ के एन.के. भाटिया, बॉक्सिंग के निरज कांत भट्ट समेत सभी ने कुलदीप वत्स को  दिल्ली ओलंपिक के अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी।

                              दिल्ली ओलंपिक संघ के चुने हुए पदाधिकारियों के नाम व पद – 

 अध्यक्ष – कुलदीप वत्स,  वरिष्ठ उपाध्यक्ष – नरेश शर्मा।

उपाध्यक्ष – श्रीमति सुदर्शना पाठक, मुकेश कुमार, मनजीत दुआ, जय प्रकाश, आर सन्नी जोसुआ, संजीव अग्रवाल, प्रदीप, भारत शर्मा।

महासचिव – सुरेश शर्मा, वरिष्ठ संयुक्त सचिव – राज कुमार।

संयुक्त सचिव – मदन मोहन, भुपेंद्र सिंह जस्सर, एडवोकेट सुधीर वत्स, राम दुलारे, विजय कुमार (पत्रकार), परम जीत सिंह, नरेश मान, बलवंत सिंह,

कोषाध्यक्ष के लिए राकेश गुप्त को चुना गया वहीं एग्जिक्यूटिव मेम्बर में शिवाजी सिंधु , कुलबीर सिंह गहलोत, निरज कांत भट्ट , संजीव शर्मा, राजीव शर्मा, प्रमोद शर्मा, अशोक रंगीन, नामाशीष प्रेम सिंह तथा संदीप मेहता के नाम शामिल।